लाइव टीवी

वोट प्रतिशत बढ़ा फिर भी क्यों हार गए मंत्री, सीएम खट्टर को सबने सुनाया अपना-अपना दुखड़ा

News18 Rajasthan
Updated: November 1, 2019, 7:23 PM IST
वोट प्रतिशत बढ़ा फिर भी क्यों हार गए मंत्री, सीएम खट्टर को सबने सुनाया अपना-अपना दुखड़ा
हरियाणा की पूर्व सरकार के कैबिनेट मेत्री कृष्ण कुमार बेदी

हरियाणा चुनाव में बीजेपी का वोट 3 प्रतिशत बढ़ा. इसके बाद भी पिछली सरकार के कई मंत्री हार गए. शुक्रवार को सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपनी पुरानी कैबिनेट में शामिल मंत्रियों की बैठक बुलाई थी. बैठक में सभी ने अपनी-अपनी हार की वजह बताई.

  • Share this:
चंडीगढ़. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पिछली कैबिनेट में रहे सभी मंत्रियों की शुक्रवार को बैठक बुलाई. बैठक में इस बात पर मंथन हुआ कि प्रदेश में बीजेपी का वोट प्रतिशत बढ़ने ( BJP's Vote percentage increased)  के बाद भी कई मंत्री क्यों हार गए ?  मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में हार के उन कारणों पर विचार किया गया और फिर से वे गलतियां नहीं हों उस पर चर्चा की गई. विधानसभा चुनाव में राज्य के 8 मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा है. हार की समीक्षा के साथ आगे की रणनीति तय की जा रही है.

पिछली सरकार के अधूरे कामों को पूरा करेगी नई कैबिनेट

बीजेपी नेता कृष्ण कुमार बेदी ने कहा कि पिछली सरकार की कैबिनेट में कुछ ऐसे विचार थे जो पेंडिंग थे उन्हें नई गठित होने वाली सरकार में कैसे लागू किया जाएगा, इस बारे में भी बातचीत की गई.  प्रदेश में आठ फीसदी वोट कम पोलिंग होने के बावजूद पार्टी का 3 प्रतिशत वोट बढ़ा है.



हम लोगों ने सारी बातें संगठन के ध्यान में ला दी हैं: कंबोज 

खट्टर की पिछली सरकार में राज्य मंत्री रहे कर्णदेव कंबोज ने कहा कि चुनाव हारे सभी लोगों ने अपने-अपने ढंग से चुनाव हारने के कारण बताए. हमने सारी बातें संगठन के ध्यान में ला दी हैं. उल्लेखनीय है कि कम्बोज रादौर विधानसभा सीट चुनाव लड़े थे. एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिनमें बीजेपी के पूर्व विधायक श्याम सिंह राणा बीजेपी केकार्यकर्ताओं को कंबोज को वोट न देने के लिए दबाव बनाते सुनाई दिए थे.

पिछली सरकार में राज्य मंत्री रहे कर्णदेव कंबोज ने मीडिया को दी जानकारी

Loading...

इस मामले  कंबोज ने श्याम सिंह राणा को अपनी हार का कारण बताया था और कहा था कि श्याम सिंह राणा की गद्दारी की वजह से वह चुनाव हारे हैं. बताया जा रहा है इसी तरह बड़े स्तर पर पार्टी में भितरघात हुआ, जिसकी पूर्व मंत्रियों ने सीएम मनोहर लाल खट्टर को जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, अब सोनिया गांधी तय करेंगी विधायक दल का नेता

देखें टिक-टोक फेम बीजेपी नेता सोनाली फोगाट ने बहन-बहनोई को ऐसे लाया घुटनों पर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 7:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...