Home /News /haryana /

haryana weather partly cloudy on friday temperature will fall down in next few days nodnc

हरियाणा में गर्मी से राहत का दौर जारी, आज भी छाए रहेंगे बादल; जानें मौसम का हाल

 शुक्रवार के साथ ही शनिवार और रविवार को भी मौसम में ठंडक बनी रहेगी. (इमेज- सोशल मीडिया)

शुक्रवार के साथ ही शनिवार और रविवार को भी मौसम में ठंडक बनी रहेगी. (इमेज- सोशल मीडिया)

Haryana Weather: आईएमडी के अनुसार शुक्रवार के साथ ही शनिवार और रविवार को भी मौसम में ठंडक बनी रहेगी. सोनीपत, पानीपत, करनाल, भिवानी, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, अंबाला, कैथल, हिसार, फरीदाबाद, पलवल, जींद, चरखीदादरी जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं धूलभरी हवाएं चल सकती हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

तापमान 37 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.
शुक्रवार के साथ ही वीकेंड पर भी हरियाणा का मौसम ठंडा बना रहेगा.

चंडीगढ़. नए पश्चिमी विक्षोभ को कारण देशभर के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. हरियाणा में लम्बे समय तक गर्मी से हुई परेशानी के बाद बुधवार से लोगों को कुछ राहत मिल रही है. मौसम विभाग के अनुसार राहत का यह दौर आने वाले कुछ दिनों तक चलेगा. गुरुवार को भी प्रदेश में अधिकांश जगह बादल छाए रहे. इस कारण तापमान में पिछले दो दिनों से गिरावट दर्ज की गई है. शुक्रवार को भी हरियाणा में अधिकतर जगहों पर बादल छाए रहेंगे और हवाएं चलेंगी, जिससे तापमान 37 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

आईएमडी के अनुसार शुक्रवार के साथ ही शनिवार और रविवार को भी मौसम में ठंडक बनी रहेगी. सोनीपत, पानीपत, करनाल, भिवानी, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, अंबाला, कैथल, हिसार, फरीदाबाद, पलवल, जींद, चरखीदादरी जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं धूलभरी हवाएं चल सकती हैं. इसके साथ ही कुछ स्थानों पर गरज के साथ छिटपुट बूंदाबांदी या बौछारें होने की संभावना है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, असम और तमिलनाडु राज्यों में बारिश हो रही है, जिससे उत्तर-पश्चिम भारत में भी तापमान में कमी देखने को मिल रही है और लू का असर कम है.

गौरतलब है हरियाणा में बुधवार दिन से मौसम अचानक बदल गया था. कई हिस्सों में कुछ देर के लिए ओले गिरे थे और तेज हवाओं के साथ बारिश हुई थी. पानीपत में नौ एमएम बारिश हुई थी. साथ ही कई जगहों पर आंधी के कारण पेड़ भी टूट गए थे. इस कारण बुधवार और गुरुवार को तापमान में चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश में अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार के साथ ही वीकेंड पर भी हरियाणा का मौसम ठंडा बना रहेगा. विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, यूपी और राजस्थान में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. दक्षिणपूर्वी उत्तर प्रदेश और आसपास के इलाकों में ट्रफ रेखा और चक्रवाती सर्कुलेशन दिख रही है, जिसके प्रभाव से अगले दो दिनों तक कहीं-कहीं पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं और धूल भरी आंधी चलेगी और हल्की बारिश भी हो सकती है.

Tags: Haryana news, Haryana weather

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर