अपना शहर चुनें

States

Haryana Weather: दो दिन घने कोहरे और शीतलहर का रहेगा कहर, 23 से बदल सकता है मौसम का मिजाज

हरियाणा में कोहरे का कहर (File Pic- ANI)
हरियाणा में कोहरे का कहर (File Pic- ANI)

Haryana Weather Update: मौसम विशेषज्ञों (Weather Experts) की मानें तो 22 जनवरी तक ऐसा ही मौसम ठंडा ही रहेगा. 23 जनवरी से मौसम करवट ले सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 9:51 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में 22 जनवरी तक घने कोहरे और शीतलहर का कहर बरकरार रहने के आसार हैं. जनवरी महीना शुरू होते ही हर दिन अलग ही मौसम (Weather) देखने को मिल रहा है. कभी बरसात, कभी धूप, शीतलहर और अब फिर से धुंध भी छाने लगी है. पिछले दो दिनों से शीतलहर चल रही थी, जिससे ठंड भी बढ़ गई थी. लेकिन, बुधवार को धुंध छाने के कारण वाहन चालकों को परेशानी हुई. सड़कों पर रेंगते हुए वाहन निकल रहे थे. सिरसा में अधिकतम तापमान में 6 डिग्री की गिरावट आई. अधिकतम तापमान 11.4 डिग्री व न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री रहा, जबकि मंगलवार को अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री रहा था.

सुबह के समय ठंड व धुंध के कारण सड़कों पर वाहनों की संख्या कम नजर आई. इसके बाद दोपहर के समय धूप निकली तो ठंड से कुछ राहत मिली. धूप के कारण लोगों की बाजारों में भीड़ बढ़ी. वहीं पार्क में भी लोग दोपहर को बैठे हुए नजर आए.





23 जनवरी से मौसम में बदलाव की संभावना
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, गुरुवार को मौसम खुश्क रहने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी व उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने की संभावना से रात्रि तापमान में गिरावट आ सकती है. इसी के साथ 23 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण मौसम में बदलाव की संभावना है.

फसलों के लिए फायदेमंद धुंध
मौसम विशेषज्ञों की मानें तो 22 जनवरी तक ऐसा ही मौसम रहेगा. 23 जनवरी को बादल छाने के साथ ही बरसात हो सकती है. वहीं बुधवार को भी कई जिलों में बादल छाए रहे, जिससे ठंड के साथ धुंध भी रही. दिनभर शीतलहर भी चली. यह ठंड फसलों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज