Haryana Weather Update: हरियाणा में आज गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार, 8 मई तक ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान धूल भरी आंधी के साथ ही हल्की बारिश का अनुमान है. (सांकेतिक फोटो)

मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान धूल भरी आंधी के साथ ही हल्की बारिश का अनुमान है. (सांकेतिक फोटो)

Haryana Weather Update: इस मौसम से किसान कुछ किसान चिंतित भी नजर आए. बूंदाबांदी के बाद तापमान में गिरावट अवश्य आई.

  • Share this:

चंडीगढ़. हरियाणा में पिछले तीन दिनों से मौसम (Weather) का मिजाज बदल रहा है. मौसम का मिजाज बदलने पर आए दिन दोपहर बाद आसमान में बादल (Clouds) छा रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में आठ मई तक मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहने का अनुमान है. प्रदेश में  शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाने पर गरज और चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. ऐसे में कई दिनों तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है.

वहीं वीरवार को भी दोपहर बाद आसमान में बादल छा गए और साढे पांच बजे तेज आंधी चलने लगी. तेज आंधी चलने से अंधेरा छा गया और बादल की गरज व चमक के साथ ठंडी हवाएं चलने लगी. मौसम विशेषज्ञों ने अगले कई दिनों तक मौसम का मिजाज इसी तरह रहने का अनुमान जताया है.

आसमान में बादल छाने लगे

बता दें कि अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में सूर्य देवता ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए थे. इससे अधिकतम तापमान भी 41 डिग्री सेल्सियस को पार करने लगा था. मई माह की शुरुआत होते-होते मौसम ने करवट लेनी शुरू की और दोपहर बाद आसमान में बादल छाने लगे. आसमान में बादलों के साथ कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई.
अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई

इससे तापमान में तीन डिग्री तक की कमी आने पर अधिकतम तापमान 38 डिग्री के आस-पास रहने लगा. मंगलवार और बुधवार दोपहर बाद आसमान में बादल छाने के साथ-साथ हल्की बूंदाबांदी हुई. इससे अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज