Haryana Weather Update: हरियाणा में आज तेज हवाओं संग बारिश के आसार, गर्मी से मिलेगी राहत

हरियाणा के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना.

हरियाणा के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना.

Weather in Haryana: हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी के और गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं.

  • Share this:

चंडीगढ़. हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) की लगातार सक्रियता से मौसम में बदलाव का दौर जारी है. मंगलवार-बुधवार की आधी रात से ही पश्चिमी हवाओं के चलने से तापमान (Temperature) में गिरावट रही. मौसम विभाग का अनुमान है कि 13 मई को भी बादलवाई का दौर चलेगा. तेज हवाओं के साथ छिटपुट बरसात के आसार भी बन रहे हैं.

बुधवार की सुबह बादलवाई के बीच हुई. हालांकि सुबह 7 बजे तक आसमान साफ हो गया और धूप खिल आई. लेकिन डेढ़ घंटे बाद से पूर दिन भर बादलों का आना जाना लगा रहा. दोपहर 12 बजे के बाद उत्तर दिशा की ओर से तेज हवाओं के चलने का सिलसिला शुरू हो गया. जो कि शाम तक कमोबेश चलता रहा. लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की.

तेज आंधी के साथ ठंडी हवाएं चलीं

रोहतक में बुधवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहा, जबकि 13 मई को भी अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहने की उम्मीद है. फिलहाल 15 मई तक सामान्य मौसम रहने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं जिले में आधी रात के बाद मौसम में बदलावा आया. तेज आंधी के साथ ठंडी हवाएं चलीं. कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई.
अगले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में अगले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना है. पूर्वानुमान के मुताबिक, गुरुवार से लेकर शनिवार तक दिल्ली में हल्की से बहुत हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, हफ्ते के बचे हुए दिनों में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज