Haryana Weather Update: हरियाणा के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी, 24 मार्च तक ऐसा ही रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है. (File)

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है. (File)

Haryana Weather: भिवानी जिले में रविवार दोपहर बाद तेज आंधी तेज बरसात के साथ ओलावृष्टि हुई जिसके चलते सफेद चादर बिछ गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 8:25 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के मौसम (Weather) में रविवार दोपहर के बाद अचानक बदलाव देखने को मिला. प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं, गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई. बूंदाबांदी का यह दौर सोमवार सुबह तक भी जारी रहा. वहीं, हरियाणा के भिवानी जिले के सिवानी मंडी इलाके में बारिश के साथ ओलावृष्टि (Hail) हुई. बता दें कि पिछले चार-पांच दिन से दिन के समय लोग गर्मी महसूस कर रहे थे. अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा था, लेकिन बारिश के बाद एक बार फिर से ठंडक महसूस की गई.

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में 24 मार्च तक मौसम परिवर्तनशील रहने, बीच-बीच में आंशिक बादल छाने, हवाएं चलने परंतु पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राजस्थान के पास बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण बूंदाबांदी की संभावना है. वहीं, पिछले दिनों से हो रही गर्मी के बाद रविवार को मौसम में बदलाव नजर आया. बादल छाए और बूंदाबांदी हुई.

ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान

वहीं, हरियाणा के भिवानी जिले में रविवार दोपहर बाद तेज आंधी तेज बरसात के साथ ओलावृष्टि हुई जिसके चलते सफेद चादर बिछ गई. वहीं पर खेतों में खड़ी किसानों की गेहूं व सरसों की फसल को भी नुकसान होने की खबर है. किसान सभा ने फसलों की गिरदावरी करवाकर मुआवजे की मांग की है.
कई इलाकों में भरा पानी

बता दें कि अचानक हुई इस बरसात के चलते सिवानी में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. शहर के परशुराम चौक पर बरसात का पानी भर गया, जिसके चलते आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि, बारिश के बाद लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज