Home /News /haryana /

Haryana Weather Update: धुंध ने कराया ठंडक का अहसास, 14 फरवरी तक ऐसा ही रह सकता है मौसम का मिजाज

Haryana Weather Update: धुंध ने कराया ठंडक का अहसास, 14 फरवरी तक ऐसा ही रह सकता है मौसम का मिजाज

हरियाणा में मौसम

हरियाणा में मौसम

Haryana Weather: मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के पहाड़ी इलाकों में भारी हिमपात हुआ है, जिसके चलते तापमान में गिरावट आई है.

    चंडीगढ़. हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के चलते गुरुवार को मौसम (Weather) का मिजाज बदला नजर आया. प्रदेश के कई क्षेत्रों में सुबह के समय गहरी धुंध (Dense Fog) छाई हुई थी. इसके चलते सड़कों पर आवागमन प्रभावित रहा. धुंध के कारण सड़कों पर वाहन धीमी गति से चलते दिखाई दिए. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में 16 फरवरी तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के पहाड़ी इलाकों में भारी हिमपात हुआ. इसके कारण प्रदेश के मैदानी इलाकों में सुबह के समय घनी धुंध छाई और तापमान में भी मामूली गिरावट दर्ज की गई है.

    फरवरी में तीसरी बार और घनी गहरी धुंध पड़ी है. सूर्यादय के समय दृश्य क्षमता 20 मीटर से भी कम रही. आगे 14 फरवरी तक धुंध पड़ने की संभावना है. धुंध के कारण लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ा.

    मौसम का पूर्वानुमान
    16 फरवरी तक मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण 12 व 13 फरवरी को बीच-बीच में बादल, तेज हवा चलने और दिन के तापमान में हल्की कमी रहने की संभावना है, लेकिन 14 से 16 फरवरी के बीच मौसम साफ व खुश्क रहने की संभावना है.

    रोहतक में रात का तापमान 4 डिग्री कम
    गुरुवार को रोहतक में रात का तापमान 4 डिग्री कम हो गया. वहां यह 7.6 डिग्री पर आ गया. नारनौल में यह 1.2 डिग्री घटकर 6.8 डिग्री पर आ गया. वहीं, दिन का तापमान गुड़गांव में 27.1 डिग्री रहा, जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है. मौसम विभाग के अनुसार, 12 और 13 फरवरी को कुछ इलाकों में सुबह गहरी धुंध छा सकती है. उधर, पहाड़ों में भी रात का तापमान बढ़ने लगा है. शिमला में रात का पारा 7 डिग्री तक पहुंच गया.

    Tags: Haryana weather, Weather Alert, Weather updates

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर