Home /News /haryana /

हाय सर्दी! हरियाणा में पड़ रही कड़ाके की ठंड, हिसार में 4.4 डिग्री पहुंचा तापमान

हाय सर्दी! हरियाणा में पड़ रही कड़ाके की ठंड, हिसार में 4.4 डिग्री पहुंचा तापमान

Haryana Weather Update: हरियाणा में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है.

Haryana Weather Update: हरियाणा में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है.

Haryana Weather Update: हरियाणा के कई जिलों में 22 व 23 जनवरी को हल्की बारिश भी हो सकती है. ये मौसम फसलों के लिए अनुकूल है. गेहूं की फसल में ठंड से अच्छी पैदावार होगी और सिंचाई भी जल्दी नहीं करनी पड़ेगी. वहीं पिछले दिनों हुई बारिश से फसलों में एक सिंचाई की पूर्ति हो गई.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा में इन दिनों हाड कंपा देने वाली ठंडपड़ रही है. पहाड़ों में हो रही बर्फबारी (Snowfall) की वजह से हरियाणा (Haryana) शीतलहर की चपेट में है. हरियाणा में शीतलहर के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. रविवार को हिसार (Hisar) का न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो प्रदेश में सबसे कम रहा. वहीं भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने सात राज्यों में भीषण ठंड पड़ने का अनुमान जताया है. विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अगले दो दिन शीतलहर की स्थिति रहेगी.

अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग इलाकों में शीतलहर के साथ सुबह-शाम घना कोहरा पड़ेगा. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों तक ऐसी ही स्थिति रहने का अनुमान है.

रविवार को हरियाणा में दिनभर बादल छाए रहने और न्यूनतम तापमान में गिरावट के कारण कड़ाके की ठंड पड़ी. रविवार को अवकाश होने और ठंड की वजह से लोग घरों में ही दुबके रहे. जरूरी कामों के लिए घरों से बाहर निकले. जींद जिले में दिन का अधिकतम तापमान 15 और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रहा. दोपहर को कुछ समय ही हल्की धूप निकली. लेकिन ठंड से राहत नहीं मिली.

वहीं हरियाणा के नारनौल (महेंद्रगढ़) में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सिरसा का न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रविवार को सूबे के ज्यादातर जिलों में कोहरे की हल्दी चादर चढ़ी दिखाई दी. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हुई.

अल सुबह हरियाणा के कई जिलों में कोहरे के चलते विजिबिलिटी बहुत कम रही. हरियाणा मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड के साथ कोहरे के पड़ने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने हरियाणा में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है.

Tags: Haryana news, Haryana weather

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर