Haryana Weather Update: हरियाणा में बारिश के साथ पड़े ओले, 17 मई के बाद फिर बदलेगा मौसम

हरियाणा में तेज बारिश के सथ ओलावृष्टि हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

हरियाणा में तेज बारिश के सथ ओलावृष्टि हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

Haryana Weather Update: आधा मई बीतने को है और प्रदेश के मौसम में ठंडक बनी हुई है. रात का तापमान भी कई जगह सामान्य से पांच डिग्री तक नीचे आ गया है.

  • Share this:

चंडीगढ़. हरियाणा में गुरुवार को कई जगहों पर बरसात के साथ ओले (Hail) भी पड़े. प्रदेश के रोहतक जिले में दिन का तापमान सामान्य से 9 डिग्री कम आंका गया. अब अगले चार दिनों तक मौसम (Weather) शुष्क रह सकता है. इसके बाद अरब सागर में होने वाली उठापटक की वजह से 17 मई के बाद से मौसम में फिर बदलाव संभव है. कई जगहों पर बारिश हो सकती है.

वहीं मौसम विभाग की मानें तो अरब सागर के दक्षिण पूर्व में एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है. इससे नमी वालीं हवाओं के अरब सागर से गुजरात व राजस्थान से हरियाणा की तरफ आने की संभावना है. इससे पश्चिमी क्षेत्रों में 19 मई से मौसम बदलने की संभावना है. कुछ जगहों पर हवाओं व गरजना के साथ 20-21 मई को भी हल्की बारिश के आसार हैं.

बारिश होने से गर्मी से राहत

बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव और राजस्थान के ऊपर बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन से हरियाणा में बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया है. वहीं, बीते दो दिनों में हांसी, सिवानी, कुरुक्षेत्र में बिजली गिर चुकी है जिसमें एक व्‍यक्ति की जान भी चली गई. गुरुवार को बहादुरगढ़ में भी आसमानी बिजली गिरने की घटना सामने आई. उधर, पानीपत में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग ने यहां बुधवार को बारिश की संभावना जताई थी, लेकिन गुरुवार को यहां सुबह बारिश होने से गर्मी से राहत मिली.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज