Haryana Weather Update: हरियाणा के कई जिलों में आज बूंदाबांदी के आसार, तेज हवाओं के साथ आ सकती है आंधी

हरियाणा में कल शाम को अचानक मौसम बदला और धूल भरी तेज हवाएं चलने लगीं.

हरियाणा में कल शाम को अचानक मौसम बदला और धूल भरी तेज हवाएं चलने लगीं.

Haryana Weather Update: बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान यास का असर अब उत्तरी भारत और एनसीआर हरियाणा में आना शुरू हो गया है.

  • Share this:

चंडीगढ़. यास तूफान (Yaas Cyclone) का असर अब हरियाणा (Haryana) में आना शुरू हो गया है. तूफानी हवाओं के साथ बादल तेजी से हरियाणा में पहुंच चुके हैं. रविवार को सुबह से ही आसमान में धूल और मिट्टी छाई रही और धूप का असर भी बना रहा. हालांकि दिन में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया और दोपहर बाद 3 बजे तक जमकर धूप ने तपाया. रात का तापमान भी 24 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया.

मौसम विभाग के अनुसार यास तूफान और पाकिस्तान की ओर से आ रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण 31 मई से 1 जून तक तेज हवाओं के चलने, बिजली कड़कने के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. इससे तापमान में गिरावट आ सकती है.

3 जून तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार गर्मी अच्छी होने से मानसून अपेक्षाकृत 4-5 दिन जल्द आने की संभावना है. अगर गर्मी तेज रहती है तो फिर मानसून भी अधिक तेजी से मजबूत होकर आता है. गर्मी का यही स्तर बना रहा तो मानसून इस बार अच्छी बारिश लेकर आएगा. 3 जून तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा. इसके बाद विशेषज्ञों के अनुसार उमस व गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है.
देर रात अचानक मौसम बिगड़ा

वहीं हरियाणा में मई अंत तक पहुंचते-पहुंचते गर्मी प्रचंड होने लगी है. नौपता के बीच दिन में हवाओं के चलने की गति 18 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से रहीं. वहीं हवा में आर्द्रता 38 प्रतिशत की रही. हवा में आर्द्रता घटने से तपा देने वाली लू चलने लगी है. वहीं हरियाणा के कई जिलों में देर रात अचानक मौसम बिगड़ गया. आज प्रदेश के कई जिलों में बूंदाबांदी के आसार, तेज हवाओं के साथ आंधी आने के आसार हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज