Haryana Weather Update: हरियाणा में भारी बारिश से आफत, गुरुग्राम के कई इलाकों में भरा पानी, ट्रैफिक जाम

गुरुग्राम में आफत की बारिश

Weather in Haryana: हरियाणा के गुरुग्राम जिले में सोमवार के दिन की शुरुआत मूसलाधार बारिश के साथ हुई. मौसम में परिवर्तन होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन उसकी मुसीबतें भी बढ़ी हैं.

  • Share this:
    गुरुग्राम. हरियाणा में सोमवार सुबह से हो रही बारिश (Rain) ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दी है, वहीं सड़कों के जलमग्न होने से मुसीबत भी बढ़ा दी है. प्रदेश के गुरुग्राम जिले की बात करें तो सुबह से हो रही बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया है. शहर भर के ज्यादातर इलाकों में वॉटर लॉगिंग (Water Logging) की समस्या से जिंदगी अस्तव्यस्त हो गई. सेक्टर 31, सेक्टर 40, सेक्टर 10, सेक्टर 37, ओल्ड दिल्ली रोड जैसे दर्जनों इलाके जलमग्न हो गए हैं. जिले में सुबह 3 बजे से हो मूसलाधार बारिश रही है. मानसून की इस दूसरी बारिश में जिला प्रशासन के तमाम दावे बहते नज़र आए.

    सड़कों पर घुटनों तक पानी भरा होने के कारण राहगीरों और वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह हो गया है कि वाहन तो क्या लोगों का पैदल चलना भी दूभर हो गया है. पानी निकासी के उचित प्रबंध नहीं होने से राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी यातायात व्यवस्था प्रभावित रहा और कई जगह जाम जैसी स्थिति बनी गई. इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस जलभराव वाले स्थानों पर तैनात है.

    बहादुरगढ़ में भी लोग परेशान
    मानसून की पहली तेज बरसात से बहादुरगढ़ में भी लोग परेशान हैं. वेस्ट जुआ ड्रेन खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जल निकासी के लिए करीब 70 करोड़ रुपये से बन रही ड्रेन लोगों के लिए मुसीबत बन गई है. ड्रेन का पानी वापस गलियों में भर रहा है. यह ड्रेन झरने की तरह बह रही है. स्थानीय लोग अपने स्तर पर लाठी और डंडों की सहायता से ड्रेन की नालियों को साफ कर पानी निकाल रहे है. लोगों का आरोप है कि निर्माण के समय भी ठेकेदार को काम सही करने के लिए बोला था, लेकिन ठेकेदार ने सही से काम नहीं किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.