Haryana Weather Update: हरियाणा में आज से बढ़ने लगेगा पारा, लू चलने के आसार

हरियाणा में अब लू के आसार. (सांकेतिक फोटो)

हरियाणा में अब लू के आसार. (सांकेतिक फोटो)

Haryana Weather Update: हरियाणा में 25 मई के बाद मौसम साफ हो जाएगा और तापमान में लगातार बढ़ोतरी होगी. ऐसे में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

  • Share this:

चंडीगढ़. हरियाणा में सोमवार से तापमान (Temperature) बढ़ने के आसार जताए जा रहे हैं. इससे पहले प्रदेश के कई जिलों में रविवार सुबह बाद बादल छाने से मौसम (Weather) सुहावना हो गया. दिनभर यह क्रम जारी रहा. सुबह कुछ समय के लिए धूप निकली थी, लेकिन उसके बाद तेज हवाओं के साथ दिनभर बादल रहे और कभी कभार बूंदाबांदी होती रही. ठंडी हवाएं चलने के कारण शनिवार की अपेक्षा एक डिग्री तापमान भी गिरा. मौसम विशेषज्ञों की माने तो 24 मई को भी ऐसा मौसम रहेगा और मध्यम से हल्की बरसात होने की उम्मीद है, लेकिन उसके बाद मौसम साफ हो जाएगा.

मौसम विभाग की मानें तो 25 मई के बाद मौसम साफ हो जाएगा और तापमान में लगातार बढ़ोतरी होगी. ऐसे में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. लू चलने का भी पूर्वानुमान जताया गया है. इस बार मई महीना ठंडा निकलने के कारण गर्मी का ज्‍यादा अहसास नहीं हुआ. बता दें कि 20 जून के आसपास मानसून से पहले की बरसात की शुरुआत हो जाती है.

मई रहा ठंडा

पिछले साल मई में लू और बढ़ते तापमान से हर कोई परेशान था. पिछले साल की अपेक्षा इस बार 15 डिग्री तापमान कम है. पिछले साल 23 मई को अधिकतम तापमान 45 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. इस बार न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस पर है. मौसम विशेषज्ञ भी मान रहे हैं कि अप्रैल महीने में एक बार तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पर गया था, लेकिन उसके बाद से लगातार तापमान गिर रहा है. मई महीने में इस बार तापमान 32 से 36 डिग्री के आसपास रहा है जो सामान्य है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज