Haryana Weather Update: बारिश और पहाड़ों में हुई बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज, किसानों की बल्ले-बल्ले

मैदानी इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. (File Pic)

मैदानी इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. (File Pic)

Haryana Weather: मौसम विभाग के अनुसार औसतन 9 एमएम बारिश दर्ज की गई. अगले 24 घंटों में भी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 8:47 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में मौसम विभाग (Weather Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को बारिश हुई. दोपहर बाद 4 बजे गरज के साथ बारिश (Rain) शुरू हो गई. शाम साढ़े छह बजे तक हल्की बारिश होती रही. बारिश होने व हवा चलने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई और सर्दी फिर से बढ़ गई. पिछले चार दिन से सर्दी से राहत मिली थी. बारिश होने के बाद शाम पांच बजे अधिकतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस महसूस किया गया. बारिश का पानी जगह-जगह भर गया. मौसम विभाग के अनुसार, औसतन 9 एमएम बारिश दर्ज की गई. अगले 24 घंटों में बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई. बारिश में पानी भरने के कारण वाहनों की स्पीड कम हो गई. शाम होते ही लोगों को वाहनों की हेडलाइट जलानी पड़ी.

बारिश और ओलावृष्टि के कारण जहां एक तरफ दिन के समय में तापमान कम हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ किसानों को फायदा होने की संभावना है. यह बारिश किसानों के लिए काफी फायदेमंद है, फलों सब्जियों और फसलों तीनों के लिए इस समय पानी की आवश्यकता थी यह बारिश उस पानी की पूर्ति करेगी. ऐसे में किसानों को इस बारिश से चिंता करने की आवश्यकता नहीं है.

सुबह निकली धूप, शाम को बारिश

गुरुवार को सुबह से ही मौसम का रंग बदला हुआ था. सुबह ठंडी हवा चली. 10 बजे बाद धूप निकली, लेकिन शीतलहर चलती रही. शाम होते-होते 3 बजे के आसपास आसमान में बादल छा गए. शाम 4 बजे गरज के साथ बारिश शुरू हो गई. शाम साढे़ छह बजे तक बारिश होती रही. बारिश का पानी जगह-जगह भर गया. रेहड़ी पटरी वालों के चार बजे ही अपना काम समेटना पड़ा. बारिश होने बाजार भी समय पहले ही बंद हो गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज