• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Haryana Weather Update: हरियाणा में बढ़ने लगा तापमान, इस बार गर्मी करेगी परेशान

Haryana Weather Update: हरियाणा में बढ़ने लगा तापमान, इस बार गर्मी करेगी परेशान

हरियाणा के तकरीबन सभी इलाकों में रात के तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

हरियाणा के तकरीबन सभी इलाकों में रात के तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Haryana Weather: हरियाणा में मौसम 30 मार्च तक आमतौर पर खुश्क रहने की संभावना है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में तापमान बढ़ने के साथ ही लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी है. प्रदेश के कई जिलो में सोमवार को उमस और गर्मी का अहसास हुआ. मौसम विभाग (Weather Department) की मानें इस बार सर्दी की तरह ही गर्मी भी ज्‍यादा पड़ेगी. इससे पहले पश्चिमी विक्षोभ की बारिश ने मौसम सुहाना करने के साथ लोंगों को गर्मी से राहत दी थी. अब फिर से गर्मी बढ़ने की संभावना मौसम विज्ञानियों ने जता दी है.

    बता दें कि प्रदेश में पिछले दिनों 5 एमएम बारिश के कारण सर्द हवाएं चली तो लोगों को गर्मी से राहत जरूर नसीब हुई थी. यह बारिश किसानों के लिए काफी अच्छी रही क्योंकि फसल को सिंचाई की आवश्यकता था ऐसे में सिंचाई के लिए बारिश को काफी अच्छा माना जाता रहा है. जनवरी माह के बाद इतनी बारिश अब देखने को लोगों को मिली है. मगर अब बीते तीन चार दिनों से फिर से तापमान बढ़ने लगा है.

    मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमीविक्षोभ व साइक्लोनिक सर्कुलेशन के आंशिक प्रभाव के कारण राज्य में 21 मार्च रात्रि से 23 मार्च के बीच ज्यादातर क्षेत्रों में हवायों व गरजचमक के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश दर्ज की गई थी. अब राज्य में मौसम 30 मार्च तक आमतौर पर खुश्क रहने व दिन के तापमान में हल्की बढोतरी व रात्रि तापमान में हल्की गिरावट रहने की संभावना है.

    इस बार मौसम का मिलाजुला असर होने के कारण फसल की पैदावार भी मिली जुली सी ही रही है. एक सप्‍ताह के अंदर ही ज्‍यादातार जिलों में गेहूं की फसल की भी कटाई शुरू होने की उम्‍मीद है. वहीं तेज गर्मी के कारण सरसों की फसल हरियाणा में लगभग काटी जा चुकी है और निकलवाई भी जा चुकी है तो वहीं गेहूं और जौ की फसल पकाई पर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज