Assembly Banner 2021

Haryana Weather Update: हरियाणा में आज से बढ़ सकता है तापमान, लू चलने के आसार

लू से बचने के लिए सूती कपड़े पहने और मुँह भी ढकें.

लू से बचने के लिए सूती कपड़े पहने और मुँह भी ढकें.

Haryana Weather Update: उत्तर हरियाणा के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ के असर से आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई, लेकिन अब मौसम विभाग ने पारा चढ़ने का पूर्वानुमान जताया है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार, पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 8 अप्रैल से लू का प्रकोप शुरू होने के आसार हैं. इसका असर हरियाणा में भी पड़ेगा. इससे पारा बढ़ेगा. इसी सप्ताह लू चलने की भी संभावना है. 13 अप्रैल को पश्चिमी विक्षोभ के असर से कई जिलों में बारिश भी हो सकती है. उधर, हिमाचल में 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चले अंधड़ से 205 बिजली के पोल टूटे हैं.

बता दें कि प्रदेश में मौसम लगातार बदल रहा है. पश्चिमी विक्षोभ के असर से मंगलवार रात उत्तर हरियाणा के कई जिलों में आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई. बुधवार को रात का तापमान गुरुग्राम में 22 डिग्री तक पहुंच गया. अन्य जिलों में यह 15 से 20 डिग्री के बीच दर्ज किया गया. वहीं, रोहतक में रात का तापमान 20 डिग्री रहा.

हिमाचल में हिमपात से सड़कें अवरुद्ध
हिमाचल प्रदेश के चंबा, किन्नौर और लाहौल स्पीति में बारिश से भारी नुकसान हुआ है. चंबा में 93, किन्नौर में 37 और लाहौल स्पीति में 75 बिजली के पोल टूटे हैं. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते प्रदेश की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हुए ताजा हिमपात से 48 सड़कें अवरुद्ध हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज