Haryana Weather Update: 4 फरवरी को मौसम लेगा करवट, गरज के साथ ओलावृष्टि का खतरा

हरियाणा में ऐसा रहेगा मौसम. (सांकेतिक फोटो)

हरियाणा में ऐसा रहेगा मौसम. (सांकेतिक फोटो)

हरियाणा में मौसम: मौसम (Weather) में आने वाले बदलाव को देखते हुए कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों (Farmers) को गेहूं में पानी न लगाने की सलाह दी है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में 4 फरवरी को मौसम (Weather) करवट ले सकता है. पिछले कई दिनों से प्रदेश में तेज धूप खिलने के बाद 4 फरवरी को आसमान में आंशिक रूप से बादल (Clouds) छाए रहने पर कई जगह गरज और चमक के साथ ओलावृष्टि तक हो सकती है. चार से छह फरवरी तक आसमान में बादल रहने और हल्की से मध्यम बारिश के आसार होने पर कृषि विशेषज्ञों ने किसानों को गेहूं में पानी न लगाने की सलाह दी है. इसके साथ ही सात फरवरी के बाद दोबारा मौसम के खुश्क होने से रात ठंडी और दिन गर्म होने का अनुमान जताया जा रहा है.

मौसम में आने वाले बदलाव को देखते हुए कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को गेहूं में पानी न लगाने की सलाह दी है. कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक ने बताया कि चार फरवरी को मौसम के करवट लेने का अनुमान है. चार से छह फरवरी तक पश्चिमी विक्षोभ के चलते आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावना जताई जा रही है.

Youtube Video


गेहूं में पानी लगाएं किसान
इतना ही नहीं कहीं-कहीं गरज व चमक के साथ आलोवृष्टि होने की संभावना है. ऐसे में किसान गेहूं में पानी न लगाएं. गेहूं में पानी लगाने से बारिश आने पर नुकसान हो सकता है. उन्होंने बताया कि सात फरवरी के बाद मौसम खुश्क रहेगा. इससे रात में ठंड में दिन में गर्माहट महसूस होगी.

धूप खिलने से मिल रही राहत

वहीं प्रदेश में लगातार धूप खिलने से लोगों को ठंड से राहत मिली है. दिन भर लोग अपने घरों में छतों पर और खुले में बैठकर धूप सेंक रहे हैं. बुजुर्गों और बच्चों को धूप खिलने पर राहत मिली है. अब बुजुर्ग भी मौसम की गर्माहट देखकर पार्कों में सैर के लिए निकल रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज