Haryana Weather Update: हरियाणा में मौसम ने ली करवट, कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि, फसलों को नुकसान

मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी राज्यों के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ का असर आज कई राज्‍यों पर देखने को मिल सकता है. (सांकेतिक तस्वीर)

मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी राज्यों के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ का असर आज कई राज्‍यों पर देखने को मिल सकता है. (सांकेतिक तस्वीर)

Haryana Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार 1.5 एमएम बारिश दर्ज की गई है. ओलावृष्टि से गेहूं और सरसों की फसलों को व्‍यापक पैमाने पर नुकसान पहुंचा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 7:39 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में मौसम (Weather) ने एक बार फिर से करवट ली है. पश्चिमी विक्षोभ का असर हरियाणा के कई जिलों में देखने को मिला. राजस्थान के ऊपर बने चक्रवाती सिस्टम के कारण सोमवार को प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई. हिसार जिले में उकलाना और गांव किनाला, पाबड़ा, साहू सहित कई क्षेत्रों में बारिश के साथ ओले भी गिरे, जिससे फसलों का नुकसान हुआ है.

सोमवार को दिनभर मौसम रंग बदलता रहा. प्रदेश के ज्यादातर स्थानों पर इससे दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जबकि रात्रि तापमान में बढ़ोतरी हुई है. हालांकि, सिरसा के दिन के तापमान में भी बढ़ोतरी हुई और यह 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ 33.1 डिग्री सेल्सियस रहा. सबसे कम अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान की बात करें तो यह अंबाला का सबसे कम 16.8 डिग्री सेल्सियस और रोहतक का 19.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

पश्चिमी विक्षोभ का असर

भिवानी में रविवार रात को तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुई तो सोमवार सुबह और फिर शाम को बूंदाबांदी हुई. शाम को तेज ठंडी हवाएं चलीं. सिरसा के चोपटा क्षेत्र के नहराणा, तरक्कावालीं और शकरमंदोरी गांव में सोमवार दोपहर बाद बूंदाबांदी के साथ ओलावृष्टि से सरसों और गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ है. मौसम विशेषज्ञ के अनुसार मंगलवार को भी बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है. सोमवार को पश्चिमी हरियाणा के जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का खासा असर रहा.
आज कई स्थानों पर बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा. इस दौरान पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश व बूंदाबांदी की संभावना है. 24 मार्च को फिर आंशिक बादलवाई रहेगी और इसके बाद मौसम के साफ रहने के आसार हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज