Assembly Banner 2021

Haryana Weather Update: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, 26 और 27 फरवरी को हो सकती है बारिश

Haryana Weather Update: हरियाणा में शुक्रवार को बारिश की संभावना जाहिर की गई है.

Haryana Weather Update: हरियाणा में शुक्रवार को बारिश की संभावना जाहिर की गई है.

Haryana Weather: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, शुक्रवार को बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश हो सकती है. मौसम में बदलाव के कारण ऐसा होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 8:11 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में पिछले एक सप्ताह से तापमान में लगातार इजाफा हो रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार से मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है. इसका असर बुधवार को ही देखने को मिला और आसमान पर हल्के बादल नजर आए. इस दौरान शहर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. मौसम विभाग (Weather Department) ने संभावना जताई कि 26 और 27 फरवरी को बारिश हो सकती है. पहाड़ों पर 24 फरवरी से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) एक्टिव हो जाएगा.

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने के कारण उत्तराखंड और हिमाचल के पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती है. इसका असर मैदानी इलाकों में भी नजर आएगा. इस बीच शहर में 26 और 27 को बारिश हो सकती है. वहीं, चंडीगढ़ में बुधवार क अधिकतम तापमान 29 डिग्री के पास पहुंच गया. इस तरह शहर के तापमान में पांच डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं, न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री रहा. इसमें 4 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है. मंगलवार को शहर में शाम के समय आसमान पर बादल छाए नजर आए.

पंजाब-हरियाणा में बढ़ सकती है ठंड
मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 72 घंटों में चंडीगढ़ के अलावा पंजाब के साथ हरियाणा में भी मौसम करवट बदलेगा. विभाग के अनुसार पंजाब और हरियाणा में कोहरा दस्तक देगा, जिसकी वजह से दोनों राज्यों में ठंड भी बढ़ सकती है. कोहरे के साथ-साथ इन दोनों राज्यों में बारिश होने की भी संभावना जताई गई है.
शनिवार को भी बारिश का मौसम बना रहेगा


मौमस विभाग की मानें तो शनिवार को भी बारिश का मौसम बना रहेगा. इस दौरान अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री रहने के आसार हैं. वहीं रविवार को भी हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहने के आसार हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज