Haryana Weather Update: हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, गरज-चमक के साथ आज हो सकती है बारिश

हरियाणा के कई जिलों में आज हो सकती है बारिश

हरियाणा के कई जिलों में आज हो सकती है बारिश

Haryana Weather Update: मार्च में कई बार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है, लेकिन अधिक बरसात नहीं हुई है. मौसम विभाग ने अप्रैल में ही गर्मी का अहसास होने का पूर्वानुमान जताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 7:35 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के आंशिक प्रभाव के कारण गुरुवार से प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश होने और हवाएं चलने की संभावना है. मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार, मार्च के इस सप्ताह में पश्चिमी विक्षोभ का राज्य में प्रभाव रहने की संभावना है, जिससे तापमान सामान्य के आसपास ही बनी रह सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 18 मार्च रात्रि और 19 मार्च को राज्य में पश्चिमी हरियाणा के कुछ एक स्थानों पर गरज चमक के साथ छिटपुट बूंदाबांदी होने की संभावना है.

20 मार्च को मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने और बीच-बीच में आंशिक बादल छाने की संभावना है. एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ का 21 मार्च रात्रि से मैदानी क्षेत्रों में प्रभाव देखने को मिलने की संभावना है, क्योंकि इस दौरान राजस्थान के पास एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने का पूर्वानुमान है. हरियाणा में 21 मार्च से 23 मार्च के बीच हवाएं चलने व गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बूंदाबांदी और हल्की बारिश होने की भी संभावना है. इसके बाद 24 मार्च से उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से रात्रि तपमान में फिर से गिरावट आने की संभावना है.

अप्रैल माह में ही होगा गर्मी का अहसास

बता दें कि मार्च में पश्चिमी विक्षोभ लगातार सक्रिय है. आगे भी इसी प्रकार से सक्रियता की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. ऐसे में संभव है कि अधिकतम तापमान में अब ज्यादा उछाल इस माह देखने को नहीं मिलेगा. ज्यादा गर्मी नहीं होगी. यानि अप्रैल माह में ही लोगों को गर्मी का वास्तविक अहसास होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज