Home /News /haryana /

haryana weather will change from 21 may light rain in all areas nodnc

Weather: हरियाणा में हीट वेव से राहत, कल से बारिश के आसार, जानें मौसम का हाल

21 मई से प्रदेश में कई जगहों पर मौसम में बदलाव नजर आएगा.

21 मई से प्रदेश में कई जगहों पर मौसम में बदलाव नजर आएगा.

Haryana Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में प्रदेश के सभी जिलों में तापमान में और गिरावट आ जाएगी. प्रदेश में आने वाले दिनों में धूल भरी हवाएं और गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी.

हाइलाइट्स

प्रदेश में मौसम का यह दौर 24 मई तक बना रहेगा.

चंडीगढ़. हरियाणा में इस सप्ताह लोगों को भीषण गर्मी ने परेशान किया. प्रदेश में पारा 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया था. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में इस वीकेंड से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. पश्चि​मी विक्षोभ के कारण मौसम बदलेगा, जिससे शनिवार से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिलेगी. प्रदेश में आने वाले कुछ दिनों तक प्री मानसून का दौर दिखेगा और प्रदेश के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी.

चंडीगढ़ मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार गुरुवार से प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर नजर आने लगा है. प्रदेश में गुरुवार को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के करीब रहा. प्रदेश के सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, झज्जर और महेन्द्रगढ़ में पारा 45 डिग्री रहा. इससे पहले तक इन जिलों में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक तापमान था. ऐसे में मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में प्रदेश के सभी जिलों में तापमान में और गिरावट आ जाएगी. प्रदेश में आने वाले दिनों में धूल भरी हवाएं और गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी.

haryana weather

प्रदेश के अधिकांश जिलों में गरज के साथ बादल छाए रहेंगे. साथ ही 30 से 40 किमी. प्रति घंटे के हिसाब से तेज हवाएं भी चलेंगी.
haryana weather

मौसम केन्द्र के अनुसार प्रदेश के कुछ जिले ऐसे भी हैं, जहां ​हीट वेव 21 मई को भी परेशान करेगी.

ऐसा रहेगा प्रदेश के जिलों में मौसम
मौसम विभाग के अनुसार कल से यानी 21 मई से प्रदेश में कई जगहों पर मौसम में बदलाव नजर आएगा. प्रदेश के अधिकांश जिलों में गरज के साथ बादल छाए रहेंगे. साथ ही 30 से 40 किमी. प्रति घंटे के हिसाब से तेज हवाएं भी चलेंगी. हालांकि मौसम केन्द्र के अनुसार प्रदेश के कुछ जिले ऐसे भी हैं, जहां ​हीट वेव 21 मई को भी परेशान करेगी. इन जिलों में महेन्द्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम, मेवात, पलवल और फरीदाबाद में गर्म हवाओं के कारण तापमान में कुछ वृद्धि रह सकती है. लेकिन ​जिलों के अलावा सभी जगहों पर गरज और चमक के साथ बादल बने रहेंगे. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मौसम का यह दौर 24 मई तक बना रहेगा. इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी और तापमान में भी गिरावट आएगी.

Tags: Haryana weather, IMD forecast

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर