Haryana News: अनिल विज बोले- हरियाणा में नहीं लगेगा लॉकडाउन, कोरोना गाइडलाइन को लेकर बरकरार रहेगी सख्‍ती

हरियाणा सरकार ने राज्‍य में नाइट कर्फ्यू लगा रखा है.

हरियाणा सरकार ने राज्‍य में नाइट कर्फ्यू लगा रखा है.

बेशक हरियाणा सरकार ने राज्‍य में नाइट कर्फ्यू (Night curfew) लगा रखा हो लेकिन प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने एक फिर लॉकडाउन न लगाने की बात दोहराई है. हालांकि वह कोरोना गाइडलाइन की सख्‍ती से लागू करने पर लगातार जो दे रहे हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने आज फिर स्पष्ट कहा कि वे किसी भी तरह से लॉकडाउन (Lockdown) लगाने के हक में नहीं हैं. वे चाहते है कि ज़िंदगी चलती भी रहे और ज़िंदगी बची भी रहे. इसके लिए उन्होंने सभी अधिकारियों को आदेश दे दिए है कि कोरोना गाइडलाइन को सख्ती से लागू करें. इसके अलावा विज ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए उनके पास पर्याप्त संसाधन हैं.

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि हमारे पास संसाधनों की कोई कमी नही हैं. हमने कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए सभी अस्पतालों में पीपीई किट, मास्क, बेड, दवाइयों और स्टाफ की उचित व्यवस्था बारे अधिकारियों को निर्देश दे दिए थे. एपिडेमिक टेस्ट के तहत कोरोना मरीजों के लिए प्राइवेट अस्पतालों को प्रशासन एक्वायर को कह दिया गया है. वहीं अधिकारियों को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन का आदेश दे दिया है.

नहीं लगेगा लॉकडाउन: विज

लॉकडाउन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने फिर स्पष्ट कहा कि वे किसी भी हाल में ऐसा नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि वे चाहते है कि ज़िंदगी भी चलती रहे और ज़िंदगी बची भी रहे. पॉलिटिकल रैली को लेकर विज ने स्पष्ट किया कि हमने रैली पर पूरी तरह से रोक नहीं लगाई है. जबकि भीड़ को लेकर सरकार पहले एडवाइजरी जारी कर चुकी है. आउटडोर कार्यकम जिनमें राजनीतिक, सोशल, पारिवारिक कार्यक्रम में 500 लोगों के इकट्ठा होने का नोटिस जारी कर चुकी है. इनडोर में 200 लोगों और अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा इकट्ठे होने की अनुमति है. इसके अलावा सरकार इसके उल्लंघन करने पर सख्ती से निपटेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज