Assembly Banner 2021

हरियाणा विधानसभा में काली पट्टी बांधकर पहुंचे कांग्रेस विधायक, किसानों के प्रति दिखाई एकजुटता

इस दौरान विधायकों ने केन्द्र सरकार और उसके तीन कृषि कानूनों के खिलाफ नारेबाजी भी की. (सांकेतिक फोटो)

इस दौरान विधायकों ने केन्द्र सरकार और उसके तीन कृषि कानूनों के खिलाफ नारेबाजी भी की. (सांकेतिक फोटो)

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस सदस्यों के आचरण पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विपक्षी दल के विधायकों को उस समय तो कम से कम काली पट्टियां उतार देनी चाहिए थीं, जब सदन में राष्ट्रगान और राष्ट्र गीत चल रहा था.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के विधायकों ने शुक्रवार को यहां विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन नए कृषि कानूनों (Agricultural Law) के खिलाफ प्रदर्शनकारी किसानों (Kisan Aandolan) के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए बांह पर काली पट्टी बांधी. हालांकि, राज्य के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विपक्षी दल के विधायकों को उस समय तो कम से कम काली पट्टियां उतार देनी चाहिये थीं, जब सदन में राष्ट्रगान और राष्ट्र गीत चल रहा था.

इससे पहले, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस विधायक कथित किसान विरोधी नीतियों और ईंधन के बढ़ते दामों तथा ऊंचे करों के विरोध में लगभग दो किलोमीटर पैदल चलकर विधानसभा पहुंचे. इस दौरान विधायकों ने केन्द्र सरकार और उसके तीन कृषि कानूनों के खिलाफ नारेबाजी भी की.

किसान विरोध प्रदर्शन करते हुए जाम लगाएंगे
वहीं, कर खबर सामने आई थी कि कृषि कानून के विरोध में दिल्‍ली के बॉर्डर  पर चल रहे किसान आंदोलन  को आज 100 दिन पूरे हो गए हैं. किसान आंदोलन के सौ दिन पूरे होने पर किसान अपने घरों पर काले झंडे लगाकर और हाथों पर काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराएंगे. इसके साथ ही आज केएमपी (कुंडली मानेसर पलवल) एक्सप्रेसवे पर 5 घंटे की नाकाबंदी की जाएगी. किसान आंदोलन को फिर से तेज करते हुए दादरी, ग्रेटर नोएडा, डासना और दुहाई में किसान विरोध प्रदर्शन करते हुए जाम लगाएंगे.
हाईवे जाम करने का ऐलान किया है


आंदोलनकारी किसानों के मुताबिक़ गर्मी भले ही बढ़ रही हो लेकिन आंदोलन पर इसका कोई असर नहीं दिखेगा. मकड़ौली टोल पर किसानों को तीन महीने पूरे होने को हैं. मकड़ौली टोल प्लाजा पर धरना दे रहे किसान नेता राजू ने बताया की सरकार के गलत कानूनों की वजह से किसान आंदोलन करने पर मजबूर हैं. उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए आज केएमपी हाईवे जाम करने का ऐलान किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज