सीबीआई की एफआईआर में नामजद अधिकारी पर हरियाणा की खट्टर सरकार मेहरबान

सीएम खट्टर ने कहा कि टीसी गुप्ता पहले भी तो सेवाएं दे रहे थे. अगर कोई बात होगी तो हम संभाल लेंगे. (फाइल फोटो)

रिटायर्ड अधिकारी टीसी गुप्ता सूचना का अधिकार आयोग के चीफ कमिश्नर बनाए गए. भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी सिलेक्शन कमेटी में थे. 2019 में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और टीसी गुप्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी.

  • Share this:
    चंडीगढ़. प्रदेश सरकार ने सूचना का अधिकार आयोग के चीफ कमिश्नर के रूप में रिटायर्ड अधिकारी टीसी गुप्ता को नियुक्त किया है. चीफ कमिश्नर चुनने वाली सेलेक्शन कमेटी में सीएम मनोहर लाल खट्टर के साथ नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी मौजूद थे. हुड्डा ने गुप्ता के नाम पर सहमति जताई थी.

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हुड्डा और गुप्ता के खिलाफ दर्ज हुई थी एफआईआर

    आपको बता दें कि जनवरी 2019 में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर टीसी गुप्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. न्यूज18 के पास सीबीआई द्वारा दर्ज उस एफआईआर की एक्सक्लुसिव कॉपी मौजूद है. सीबीआई की एफआईआर में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पहले और टीसी गुप्ता दूसरे नंबर पर आरोपी बनाए गए थे. एफआईआर में करीब 15 बिल्डरों और अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया था.

    यह था मामला

    दरअसल, 2009 में गुड़गांव (अब गुरुग्राम) के उल्लावास, घाटा और मैदावास गांव के आसपास नए सेक्टर विकसित करने के लिए तत्कालीन सरकार ने करीब 1417 एकड़ जमीन अधिग्रहित करने के अधिसूचना जारी की थी. लेकिन निजी बिल्डरों ने वही जमीन किसानों से अधिग्रहण का डर दिखाकर खरीद ली. जब बिल्डरों ने जमीन खरीदी उसके बाद सरकार ने जमीन को अधिग्रहण से मुक्त कर दिया और इसी जमीन पर बिल्डरों को लाइसेंस दे दिया. बिल्डरों के साथ मिलकर तत्कालीन सरकार ने किसानों और जमीन मालिकों के साथ धोखाधड़ी की. उस वक्त तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के मिनिस्टर इन चार्ज थे और टीसी गुप्ता हरियाणा अर्बन डेवलपमेन्ट अथॉरिटी के चीफ एडमिनिस्ट्रेटर थे

    सीएम मनोहर लाल ने टीसी गुप्ता का किया बचाव

    सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि टीसी गुप्ता पहले भी तो सेवाएं दे रहे थे. अगर कोई बात होगी तो हम संभाल लेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.