सपना चौधरी के करियर का पार्ट-2 शुरू, शोहरत की बुलंदी तक पहुंचने की पढ़ें पूरी दास्तां

सपना चौधरी ने डांस करना शुरू किया तो प्रारंभ में उन्‍हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. लेकिन, धीरे-धीरे सपना की डिमांड बढ़ती गई और फिर वह हर एक फंक्शन में बुलाई जाने लगीं.

Ramlal Kondal | News18 Haryana
Updated: July 8, 2019, 2:56 PM IST
सपना चौधरी के करियर का पार्ट-2 शुरू, शोहरत की बुलंदी तक पहुंचने की पढ़ें पूरी दास्तां
सपना चौधरी ने अपने जीवन में बड़ी परेशानियों का सामना किया
Ramlal Kondal | News18 Haryana
Updated: July 8, 2019, 2:56 PM IST
संगीत और डांस की बदौलत लाखों दिलों पर राज करने वाली सपना चौधरी भले ही आज अपने करियर के शिखर पर हों, लेकिन हरियाणा के पुरुष प्रधान और रूढ़ीवादी समाज के बीच पली बढ़ी सपना के लिए यहां तक पहुंचना कभी इतना आसान नहीं रहा. रोहतक में एक लोअर-मिडल क्लास फैमिली में पैदा हुईं सपना ने अपने परिवार का पेट पालने के लिए छोटी उम्र से ही कमाना शुरू कर दिया था. वह तब 12 साल की थीं, जब उनके पिता का देहांत हो गया और परिवार के पालन-पोषण की ज़िम्मेदारी मासूम कंधों पर आ गई थी.

सपना ने जब डांस करना शुरू किया तो कुछ पैसे भी आने लगे. धीरे-धीरे सपना की डिमांड बढ़ती चली गई और फिर वह निजी और सार्वजनिक समरोहों में आमंत्रित की जाने लगीं. हरियाणा के लोकल सर्किट में एक बड़े स्टार का उदय हो गया था.

सपना पर लगे ये आरोप

इतना फेमस होने के बावजूद सपना चौधरी को वह सम्‍मान हासिल नहीं हुआ, जिसकी वह हकदार थीं. कोई उन्हें हरियाणा की संस्कृति को बर्बाद करने के लिए ज़िम्मेदार ठहराने लगा तो कोई उनकी डांस पर सवाल उठाने लगे. इसके बावजूद सपना चौधरी इस क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ती रहीं.



सपना की एक झलक पाने के लिए लगता है हुजूम

सपना दिन-ब-दिन सफलता की सीढ़ियां चढ़ती चली गईं. वक्त के साथ-साथ उनकी फैन फॉलोइंग भी बढ़ती चली गई और वह हरियाणा से बाहर राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार जैसे प्रदेशों के लोगों के दिलों पर राज करने लगीं. सपना की एक झलक पाने के लिए लाखों का हुजूम इकट्ठा होने लगा. सपना चौधरी के कार्यक्रम में इतनी भीड़ जुटने लगी कि पुलिस को उसे नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज तक करना पड़ा.
Loading...

जब डिप्रेशन में आ गई थीं सपना

सपना चौधरी की यह लोकप्रियता अपने साथ कई विवाद भी लेकर आई. फरवरी 2016 में गुरुग्राम के चक्रपुर में अपने एक शो के दौरान उन्होंने कथित रूप से एक जातिगत टिप्पणी कर दी थी, जिसके बाद दलित समाज ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी थी. माफी मांगने के बावजूद सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया गया. इससे वह डिप्रेशन में चली गईं थीं.



आत्महत्या करने की कोशिश

सपना चौधरी इस घटना से इतनी परेशान हो गईं कि उन्होंने आत्महत्या तक की कोशिश कर डाली. उनकी किस्मत अच्छी रही कि वक्त रहते उन्हें डॉक्टरों ने बचा लिया. कहते हैं कि विवाद कभी-कभी आपकी लोकप्रियता के लिए टॉनिक का काम भी करता है. हुआ भी वैसा ही. न्यूज़ चैनल्स और अखबारों में उनकी कहानी और तस्वीरें छपती चली गईं और फिर भारतीय टेलिविज़न के सबसे बड़े रियेलिटी टीवी शो बिग बॉस के 11वें एडिशन के लिए उन्हें बुलावा आ गया. इस शो ने सपना चौधरी को राष्ट्रीय पहचान दिलाई.



सपना चौधरी स्टार से बन गईं सुपर स्टार

बिग बॉस के घर कुछ वक्त बिताने के बाद जब सपना चौधरी बाहर निकलीं तो वह बिल्कुल ही बदल चुकी थीं. वह लोक कलाकार जो पारंपरिक परिधानों में दिखती थीं, वह आज वेस्टर्न ड्रेसिज़ में दिखने लगी. उनके इस नए अवतार ने सबकी सांसे थाम ली थी. सपना चौधरी स्टार से सुपर स्टार बन गई थी.

ये भी पढ़ें - सपना चौधरी ने बीजेपी ज्वाइन करने के बाद की तारीफ

ये भी पढ़ें- सपना चौधरी की जगह लेंगी ये हरियाणवी डांसर, Video Viral
First published: July 8, 2019, 1:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...