अपना शहर चुनें

States

Gurugram News: COVID-19 वैक्सीन लगाने के 130 घंटे बाद स्वास्थ कर्मी की मौत! बेटे ने टीके पर उठाया सवाल

मृतका के परिवार ने टीके पर रोक लगाने की मांग की है. (File)
मृतका के परिवार ने टीके पर रोक लगाने की मांग की है. (File)

Corona Vaccination: गुरुग्राम की महिला हेल्थ वर्कर की संदिग्ध मौत (Death) के बाद आरोप लगाया गया है कि कोरोना वैक्सीनेश की वजह से जान गई है. मृतका के बेटे ने टीके पर रोक लगाने की मांग भी कर दी है.

  • Share this:
गुरुग्राम. कोरोना  संक्रमण (COVID-19) को मात देने पूरे देश में वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) की शुरुआत की जा चुकी है. इस बीच हरियाणा के गुरुग्राम से टीका लगाने के बाद एक स्वास्थ कर्मी की संदिग्ध मौत की खबर आ रही है. परिवार का आरोप है कि कोरोना वैक्सीन लगाने के 130 घंटे बाद महिला स्वास्थ कर्मी की मौत (Death) हो गई. अब मृतका के परिजनों को गुरुग्राम के न्यू कॉलोनी के थाने में कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर शिकायत कर दी है. दरअसल, कृष्ण कॉलोनी की रहने वालीं 55 वर्षीय राजवंती भंगरौला के पीएचसी सेंटर में सुपरवाइजर के पद पर तैनात थीं. 16 जनवरी को राजवंती को कोरोना का टीका लगाया गया था.

मृतका के बेटे ने कोरोना वैक्सीन  पर सवाल खड़े कर दिए हैं.  बेटे का आरोप है कि कोरोना वैक्सीन की वजह से राजवंती की मौत हुई है. इसके साथ ही परिवार ने कोरोना वैक्सीनेशन पर फौरन रोक लगाने की भी मांग की है. इधर, हैल्थ वर्कर की संदिग्ध मौत के मामले में गुरुग्राम सीएमओ का कहना है कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट से किसी तरह की बात सामने नहीं आई है.

साइड इफेक्ट की हुई थी शिकायत



हरियाणा के फतेहाबाद जिला में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का टीका लगवाने वाले लोगों में साइड इफेक्ट देखने को मिल रहे हैं. किसी को पूरे शरीर में दर्द, बुखार की शिकायत हो रही है, तो किसी को सिरदर्द की शिकायत रही. चिकित्सकों की नजर में यह मामूली साइड इफेक्ट्स था, जो अमूमन किसी भी प्रकार का टीका लगवाने के बाद होते हैं. स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि यह सामान्य लक्षण हैं, फिर भी वैक्सीनेशन कराने वाले मरीजों पर नजर रखी जा रही है.
ये भी पढ़ें: Nalanda News: शराबबंदी वाले बिहार का एक थाना बना मयखाना, छत पर जमकर होती थी पार्टी, ऐसे खुली पोल

बता दें कि 16 जनवरी शनिवार को कोरोना से बचाव के लिए पूरे देश में वैक्सीनेशन का महाभियान शुरू हुआ था. इसी दिन से राज्य के फतेहाबाद जिले में भी पहले चरण में फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर्स का वैक्सीनेशन किया गया. यहां टीका लगवाने वाले हेल्थ वर्कर्स में अगले दिन से ही साइड इफेक्ट नजर आने लगे थे. किसी को पूरे शरीर में, तो किसी को सिरदर्द, उल्टी जैसा लगने लगा. कईयों ने बुखार आने की बात कही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज