हाईकोर्ट से शाह की बाइक रैली को मिली हरी झंडी, NGO की याचिका खारिज

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने अमित शाह की बाइक रैली को हरी झंड़ी दे दी है. हाईकोर्ट ने एनजीओ की याचिका को खारिज कर दिया है.

News18Hindi
Updated: February 14, 2018, 9:52 PM IST
हाईकोर्ट से शाह की बाइक रैली को मिली हरी झंडी, NGO की याचिका खारिज
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: February 14, 2018, 9:52 PM IST
15 फरवरी को जींद में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की बाइक रैली के खिलाफ दायर याचिका को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है. हाईकोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि इस रैली में न तो विरोध किया जा रहा है और न ही किसी प्रकार का प्रदर्शन किया जा रहा है. इसलिए रैली पर कार्रवाई का कोई कारण नहीं है.

याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में कहा था कि इतनी संख्या में बाइक के पहुंचने से कानून और व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण से बाहर हो सकती है. इसके साथ-साथ यातायात उल्लंघन की स्थिति भी पैदा हो सकती.

इस मामले में केंद्र सरकार के वकील सत्यपाल जैन ने कहा कि यह रैली कहीं न कहीं आगामी लोकसभा चुनाव से जुड़ी है, जिसमें चुनाव आयोग के नियमों का भी कोई उल्लंघन नहीं है

याचिका में कहा गया था कि प्रदेश को सुलगने से बचाया जाए. याचिका में हरियाणा में पिछली बार हिंसक हुए जाट आरक्षण आंदोलन, उससे पहले रामपाल प्रकरण और फिर डेरा प्रकरण के दौरान हुई घटनाओं का उल्लेख किया गया था.

इस पर हाईकोर्ट ने केंद्र, हरियाणा सरकार, राज्य चुनाव आयोग, हरियाणा पुलिस, हरियाणा भाजपा, जींद जिलों के डीसी व एसपी को नोटिस भेजकर जवाब मांगा था.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर