बोरवेल में फतेहवीर की मौत का मामला: हाईकोर्ट ने पंजाब और केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस

हाईकोर्ट सुनवाई के दौरान कहा कि जो किसान या परिवार बोरवेल की खुदाई कर खुला छोड़ देते है, वो भी इस मामले में जिम्मेवार है.

News18 Haryana
Updated: June 17, 2019, 2:01 PM IST
बोरवेल में फतेहवीर की मौत का मामला: हाईकोर्ट ने पंजाब और केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस
फतेहवीर (फाइल फोटो)
News18 Haryana
Updated: June 17, 2019, 2:01 PM IST
पंजाब के संगरूर जिले में बोरवेल में गिरने से फतेहवीर की मौत का मामला हाईकोर्ट पहुंच चुका हैं. इस मामले में सोमवार को पंजाब-हरियाणा होईकोर्ट में सुनवाई हुई. इस मामले में हाइकोर्ट ने पंजाब सरकार और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया. हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर दोनों सरकारों से 3 जुलाई तक जवाब मांगा है.

हाईकोर्ट सुनवाई के दौरान कहा कि जो किसान या परिवार बोरवेल की खुदाई कर खुला छोड़ देते है, वो भी इस मामले में जिम्मेवार है. एक याचिका कर्ता ने जब NDRF पर सवाल उठाया तो कोर्ट ने कहा, आपको पता है कि ये लोग तकनीकी रूप से एक्सपर्ट है, जो हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण है.

बता दें कि फतेहवीर सिंह को बोरवेल से निकालने में जिस तरह काम किया गया, उसमें करीब 109 घंटे का समय लग गया. नतीजतन बच्चे की बोरवेल के भीतर ही मौत हो गई. हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा गया कि यह मामला पूरी तरह लापरवाही का है.

अगर स्थानीय प्रशासन नियमों के अनुसार काम करता तो न बच्चा बोरवेल में गिरता और ना ही उसकी जान जाती. बचाव कार्य सही ढंग से नहीं किया गया, इस मामले में जिम्मेदारी तय की जाए और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ-साथ पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिया जाए.

ये भी पढे़ं- 'हेरोइन' और 8 लाख के साथ पकड़ी गई महिला की बात सुनकर दंग रह गई पुलिस

ये भी पढे़ं- असलहे के साथ फोटो फेसबुक पर अपलोड करना युवक को पड़ा महंगा, मामला दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 1:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...