हरियाणा में मौसम: बारिश के बाद तापमान में गिरावट, लोगों को गर्मी से मिली राहत

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में 13 जून तक रह सकता है.
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में 13 जून तक रह सकता है.

मौसम विभाग (Weather Department) का कहना है कि सोमवार को भी मौसम परिवर्तनशील रहेगा.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में रविवार को मौसम (Weather) ने करवट ली. प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. बारिश के बाद तापमान (Temprature) में भारी गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग ने यहां बताया कि हरियाणा और पंजाब की साझी राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में तापमान 31.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. शहर में 50 मिमी बारिश दर्ज की गई है. हरियाणा के नारनौल में 58 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई.

इसके अलावा अधिकतम तापमान सामान्य से 10 डिग्री सेल्सियस कम रहते हुए 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं पिछले 24 घंटे में सोनीपत में सर्वाधिक 52.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. गोहाना मंडी में अनाज की सैकड़ों बोरियां भीग गईं. लगातार चार दिन से हो रही बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई है.

दिन और रात के तापमान में सिर्फ 4.5 डिग्री सेल्सियस का अंतर रह गया. रोहतक में दिन का पारा 28.3 डिग्री पर आ गया, जो सामान्य से 13 डिग्री कम हो गया है. वहीं, भिवानी में रात का पारा 23.8 डिग्री रहा. हालांकि, हिसार में रात का तापमान 19.8 डिग्री रहा, जो सामान्य से 8 डिग्री कम है.



मौसम विभाग ने कही ये बात
मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को भी मौसम परिवर्तनशील रहेगा. चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विवि हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ एमएल खीचड़ का कहना है कि मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आया है. इसका असर से सोमवार को भी मौसम परिवर्तनशील रहेगा और बीच बीच में बादलवाई तथा कहीं कहीं तेज हवा, चमक व गरज के साथ हलकी से मध्यम दर्जे की बारिश भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा सरकार का फैसला: हर जिले में खुलेगी कोरोना टेस्टिंग लैब, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए आदेश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज