• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा में फंसे विदेशी तबलीगी जमातियों को हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत, 90 दिनों में केस निपटारे का आदेश

हरियाणा में फंसे विदेशी तबलीगी जमातियों को हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत, 90 दिनों में केस निपटारे का आदेश

अदालत ने विदेशी जमातियों को बड़ी राहत दी.

अदालत ने विदेशी जमातियों को बड़ी राहत दी.

हरियाणा की खट्टर सरकार ने हाईकोर्ट (High court) को बताया कि राज्य में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) से जुड़े कुल 11 मामले दर्ज थे. इसमें से 7 मामलों का निपटारा कर दिया गया और एक एफआईआर रद्द कर दी गई थी.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा में फंसे विदेशी तबलीगी जमातियों को बड़ी राहत दी है. अदालत ने हरियाणा सरकार को आदेश दिया है कि प्रदेश में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के जितने भी केस हैं, उनका निपटारा 90 दिनों के भीतर किया जाए. पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab Haryana High Court) ने हरियाणा की खट्टर सरकार और ट्रायल कोर्ट को आदेश दिया है कि वह तबलीगी जमात के मामलों को 3 महीने यानी 90 दिनों के भीतर निपटाए. हाईकोर्ट ने इसी के साथ याचिका का निपटारा भी कर दिया है.

    इस मामले की सुनवाई के दौरान खट्टर सरकार ने हाईकोर्ट को बताया कि राज्य में तबलीगी जमात से जुड़े कुल 11 मामले दर्ज थे. इसमें से 7 मामलों का निपटारा कर दिया गया और एक दर्ज एफआईआर रद्द कर दी गई थी. मामले की सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार की ओर से कहा गया कि इस समय वर्तमान में मात्र दो केस अंबाला और एक केस गुरुग्राम में विचाराधीन है. सरकार ने अंबाला और गुरुग्राम के केस एक जगह करने की मांग का विरोध जताया. सरकार ने साथ ही कहा कि 2 मामलों में ट्रायल जारी है, जबकि 1 मामले की अभी जांच जारी है.



    कोर्ट को बताया गया कि कोरोना काल (COVID-19 era) के शुरुआती दौर में तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के खिलाफ काफी संख्या में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार व दूसरे प्रदेशों में मामले दर्ज किए गए थे. सुप्रीम कोर्ट ने एक मौलाना की याचिका पर दिल्ली सरकार को निर्देश दिया था कि दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर जमात से जुड़े जितने भी केस हैं, उनका ट्रायल एक कोर्ट में कर शीघ्र निपटारा किया जाए. ऐसे ही आदेश बिहार में पटना हाईकोर्ट ने भी जारी किए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज