• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • आदित्य इंसां की गिरफ्तारी के लिए SIT ने क्या कदम उठाए, हाईकोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

आदित्य इंसां की गिरफ्तारी के लिए SIT ने क्या कदम उठाए, हाईकोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

आदित्य इंसा (File Photo)

आदित्य इंसा (File Photo)

भगोड़े आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए क्या-क्या कदम उठाए गए, इसे लेकर हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई के दौरान SIT को रिपोर्ट जमा करने के निर्देश दिए गए हैं.

  • Share this:
    पंचकूला हिंसा केस में आदित्य इंसां समेत कई आरोपी भगौड़े घोषित हो चुके हैं, जिन्‍‍‍‍हें लेकर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है. भगोड़े आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए क्या-क्या कदम उठाए गए, इसे लेकर हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई के दौरान SIT को रिपोर्ट जमा करने के निर्देश दिए हैं.

    वहीं एसआईटी के हेड हरियाणा के एडीजीपी क्राइम की तरफ से कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दायर कर कहा गया है कि आदित्य इंसां को कोर्ट से भगोड़ा घोषित करवाया जा चुका है. इसके बाद अब उसकी प्रापर्टी अटैच करने की कार्रवाई की जा रही है. आदित्य की जानकारी देने वाले को पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है.

    राम रहीम के समर्थकों ने किया डाक विभाग की नाक में दम, जानिए क्या है वजह

    सुनवाई के दौरान डेरे के पूर्व समर्थक गुरदास तूर ने कोर्ट में बताया कि उसने 20 दिन पहले आदित्य इंसान और अन्य भगौडे़ लोगों के बारे में एसआईटी को जानकारी दी थी, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया. इसके अलावा हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट से मांग की है कि डेरे से मिले जिस इलेक्ट्रोनिक सामान को सील किया गया है, उसे खोलने की अनुमति दी जाए.

    सरकार का कहना है इस सामान से उन्हें डेटा रिकवर करना है. ये डेटा ED और अन्य जांच एजेंसियों को भी सौंपना है. फिलहाल मामले की अगली सुनवाई 28 नवंबर को होनी है और अगली सुनवाई के दौरान ये देखना खास होगा कि हाईकोर्ट में SIT क्या जवाब दाखिल करती है. क्या हाईकोर्ट सीलबंद डाटा को खोलने की परमिशन देता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज