हुड्डा ने बसपा से गठबंधन की बात को नकारा, बोले- नहीं की मायावती से मुलाकात

ख़बर है कि भूपेंद्र हुड्डा ने बसपा से गठबंधन का फॉर्मूला आलाकमान के सामने पहले ही रख दिया था और हुड्डा को कमान मिलने के पीछे इस फॉर्मूले का भी हाथ है.

News18 Haryana
Updated: September 10, 2019, 11:24 AM IST
हुड्डा ने बसपा से गठबंधन की बात को नकारा, बोले- नहीं की मायावती से मुलाकात
मायावती और भूपेंद्र सिंह हुड्डा. (फाइल फोटो)
News18 Haryana
Updated: September 10, 2019, 11:24 AM IST
चंडीगढ़. विधानसभा चुनाव (Assembly elections) से पहले हरियाणा में सियासी रिश्तों की जोड़ तोड़ का सिलसिला शुरू हो चुका है. बीते शुक्रवार को बसपा (BSP) ने जेजेपी (JJP) का साथ छोड़ा तो महज़ 48 घंटे के अंदर नए गठबंधन की चर्चाएं शुरू हो गई. ख़बर है कि हरियाणा में नया सियासी रिश्ता कांग्रेस और बसपा के बीच हो सकता है. अटकलों का बाजार गर्म है कि हाथ और हाथी मिलकर हरियाणा के सियासी रण में उतरेंगे.. हालांकि गुलाम नबी आजाद और भूपेंद्र हुड्डा ने बसपा से गठबंधन की अटकलों को मीडिया की देन बताया है.

कांग्रेस नेता भले गठबंधन की अटकलों को नकार रहे हों लेकिन जानकार मानते हैं कि दोनों के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है और दोनों को एक-दूसरे की जरूरत भी है. दरअसल बसपा बीते 6 महीने में हरियाणा के 3 दलों के साथ गठबंधन तोड़ चुकी है. ऐसे में दोनों दलों का भरोसा और सीट बंटवारा बड़ा मसला बन सकता है.

दलित वोट बैंक पर नजर

जानकार मानते हैं कि हरियाणा में दोनों दलों के पास हरियाणा की सभी 90 सीटों के लिए जिताऊ उम्मीदवार नहीं हैं. ऐसे में दोनों दलों को एक दूसरे की जरूरत है. दोनों दलों की नज़र हरियाणा के दलित वोट बैंक पर है. साल 2014 से पहले दलित वोट बैंक कांग्रेस के साथ था. लेकिन पिछले विधानसभा के बाद दलित वोट बैंक बंटने का नुकसान कांग्रेस को उठाना पड़ा. ऐसे में बसपा-कांग्रेस साथ आकर दलित वोट बैंक को अपने खाते में लाना चाहती हैं.

हुड्डा के पास था ये फॉर्मूला

ख़बर है कि भूपेंद्र हुड्डा ने बसपा से गठबंधन का फॉर्मूला आलाकमान के सामने पहले ही रख दिया था और हुड्डा को कमान मिलने के पीछे इस फॉर्मूले का भी हाथ है. जानकार मानते हैं कि दोनों दल गठबंधन का ऐलान जल्दबाजी में नहीं करना चाहते.

ये भी पढ़ें- डबल मर्डर केस : कमरे में सो रहे इमाम और पत्नी की धारदार हथियार से हत्या
Loading...

ये भी पढ़ें- लव मैरिज करने पर मायके वालों ने दी दर्दनाक सजा, घर बुलाकर गला काट कर दी हत्या

ये भी देंखें - पपला गुज्जर ने Facebook पर फैला रखी है दहशत, हथियारों से लैस रहती है गैंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 11:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...