• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Haryana News: अनिल विज का दिशा रवि को लेकर Twitter ने हटाया ट्वीट, फिर इस वजह से लिया यू-टर्न

Haryana News: अनिल विज का दिशा रवि को लेकर Twitter ने हटाया ट्वीट, फिर इस वजह से लिया यू-टर्न

G-23 गुट के कांग्रेसी नेताओं द्वारा भगवा टोपी पहने जाने पर अनिल विज ने तंज किया. (फाइल फोटो)

G-23 गुट के कांग्रेसी नेताओं द्वारा भगवा टोपी पहने जाने पर अनिल विज ने तंज किया. (फाइल फोटो)

Haryana News: ट्विटर (Twitter) ने हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने टूलकिट विवाद में फंसी दिशा रवि को लेकर ट्वीट किया था. उनके इस ट्वीट को पहले ट्विटर ने हटा दिया था, लेकिन कुछ घंटे बाद यू-टर्न ले लिया.

  • Share this:

    चंडीगढ़. हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज (Haryana Home Minister Anil Vij ) ने देश विरोधी टिप्पणी करने वालों को आड़े लेते हुए उन पर ट्विटर (Twitter) के जरिये हमला बोलने के बाद हंगामा मच गया है. दरअसल अनिल विज ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘देशद्रोह का बीज जहां कहीं भी हो उसका समूल नाश किया जाना चाहिए. चाहे वो दिशा रवि हो या कोई और. मैं यह नहीं कहता कि सरकार की नीतियों का विरोध करना अपराध है. प्रजातंत्र है और किसी भी मुद्दे पर कोई भी विरोध कर सकता है. लेकिन विरोध करने के लिए विदेशी शक्तियों के साथ सांठगांठ करना देशद्रोह की श्रेणी में आता है. उनके इस ट्वीट के बाद ट्विटर ने उन्‍हें जर्मन उपयोगकर्ता से मिली शिकायत के आधार पर नोटिस थमा दिया. यही नहीं, ट्विटर ने पहले अनिल विज का ट्वीट हटा दिया, लेकिन बाद में यू-टर्न ले लिया.

    ट्विटर ने कुछ देर बाद एक ट्वीट करते हुए कहा,’ ट्वीट को लेकर जांच की गई, लेकिन उसमें जर्मन कानून के तहत कोई हटाने वाली सामग्री नहीं है. इस वजह से हम कोई कार्रवाई नहीं कर सकते हैं.’

    बहरहाल, अनिल विज ने कहा कि अगर हम इस पर तुरंत रोक नहीं लगाएंगे और कार्रवाई नहीं करेंगे तो यह एक छुआछूत की बीमारी की तरह फैलती जाती है. यह देश के लिए हितकारी नहीं है. इसलिए इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. इसके अलावा उन्‍होंने देशद्रोह पर टिप्पणी करने के साथ-साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के ऊपर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि जो लोग ऐसे लोगों का समर्थन करते हैं, राष्ट्र को ऐसे लोगों को भी पहचानना चाहिए. फिर चाहे वो प्रियंका गांधी हो, राहुल गांधी हो या केजरीवाल हों. यह देशद्रोह के लिए लोगों को उकसा रहे हैं. अनिल विज ने कहा कि इनका मकसद क्या है यह भी पहचानना चाहिए. ऐसे लोगों की भरपूर निंदा, तिरस्कार देश में करना चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज