हरियाणा पुलिस में बड़ा फेरबदल, 25 IPS और HPS का तबादला, कुरुक्षेत्र में बदले गए कप्‍तान

हरियाणा पुलिस में बड़ा फेरबदल (सांकेतिक तस्वीर)
हरियाणा पुलिस में बड़ा फेरबदल (सांकेतिक तस्वीर)

Transfers: बताया जा रहा है कि जल्द ही एचपीएस (HPS) स्तर के अधिकारियों (Officers) का भी तबादला होने वाला है. फरीबाद और गुरुग्राम के पुलिस अधिकारियों को भी बदला गया है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा पुलिस (Haryana Police) में बड़ा फेरबदल किया गया है. यहां 9 जिलों के SP समेत 25 आईपीएस और 9 एचपीएस का तबादला हुआ है. काफी लंबे समय से हरियाणा पुलिस में फेरबदल पेंडिंग चल रहा था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही एचपीएस स्तर के अधिकारियों का भी तबादला होने वाला है. सूत्रों की मानें तो तबादलों (Transfers) में इस बार गृह मंत्री अनिल विज की भी चली है. आधे से अधिक अधिकारी उनकी इच्छा अनुसार लगाए गए हैं.

पिपली के घटनाक्रम के बाद हरियाणा सरकार ने कुरुक्षेत्र एसपी आस्था मोदी का तबादला कर दिया है. उनके स्थान पर राजेश दुग्गल को कुरुक्षेत्र का प्रभार दिया है. कुरुक्षेत्र एसपी को सरकार ने भले ही पिपली में घटे घटनाक्रम के करीब एक सप्ताह बाद बदला है, लेकिन इस तबादले को किसान आंदोलन से ही जोड़ कर देखा जा रहा है. माना जा रहा है किसानों के मामले को स्थानीय प्रशासन ठीक ढंग से नहीं संभाल सका. इस मामले में सभी स्तर पर रिपोर्ट लेने के बाद यह तबादला किया गया है.

बता दें कि पिपली में किसानों पर लाठीचार्ज का मुद्दा उठने के बाद प्रदेश के गृह मंत्री ने सबसे पहले यह बयान दिया कि लाठीचार्ज नहीं हुआ है, जिसके बाद सरकार की तरफ से भी यही बयान आया. सूत्रों के मुताबिक डिप्टी सीएम और सरकार के अन्य नेता भी यह चाह रहे थे कि इस मामले में कार्रवाई हो. डिप्टी सीएम ने पिछले दिनों सीएम से बातचीत में भी यह मसला रखा था, जिसके बाद यहां की एसपी का तबादला हो गया.



राज्यपाल के एडीसी सुमेर प्रताप सिंह अब एसपी भिवानी का जिम्मा संभालेंगे. राज्यमंत्री ओपी यादव से विवाद के चलते हटाई गईं एसपी सुलोचना को अब एसपी राज्य अपराध शाखा, फरीदाबाद में तैनाती दी गई है. डॉ. एम. रवि किरण महानिरीक्षक राज्य सतर्कता ब्यूरो का अतिरिक्त कार्यभार देखेंगे. डीआईजी कानून एवं व्यवस्था राकेश आर्य को वर्तमान कार्यभार के अलावा डीआईजी, रेलवे एवं कमांडो भी होंगे.
इसके अलावा डीआईजी कुलविंद्र सिंह को गुरुग्राम का संयुक्त पुलिस आयुक्त लगाया गया है. डीआईजी-सह-एसपी, सिरसा डॉ. अरुण सिंह अब डीआईजी, हरियाणा सशस्त्र पुलिस मधुबन होंगे. वह डीआईजी, राज्य अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो का अतिरिक्त कार्यभार भी देखेंगे. डीआईजी-सह-एसपी, झज्जर अशोक को राज्य सतर्कता ब्यूरो का डीआईजी लगाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज