Home /News /haryana /

ias ashok khemka moves to high court demands cancellation of fir registered against him hrrm

चर्चित IAS अशोक खेमका ने किया हाईकोर्ट का रुख, अपने खिलाफ FIR रद्द करने की मांग

हरियाणा वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के वर्तमान एमडी संजीव शर्मा की शिकायत पर ये एफआईआर दर्ज हुई है.

हरियाणा वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के वर्तमान एमडी संजीव शर्मा की शिकायत पर ये एफआईआर दर्ज हुई है.

Haryana News: हरियाणा वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के वर्तमान एमडी संजीव शर्मा की शिकायत को आधार बनाते हुए पंचकूला पुलिस ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम में केस दर्ज किया था. इस मामले में खेमका का नाम सामने आया था, क्योंकि भर्तियों के समय अशोक खेमका एमडी थे.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा के चर्चित आईएएस अधिकारी अशोक खेमका ने हाईकोर्ट का रुख किया है. उन्होंने अपने खिलाफ पंचकूला में दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की है. मंगलवार यानी आज इस मामले में सुनवाई होगी. हरियाणा वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के वर्तमान एमडी संजीव शर्मा की शिकायत पर ये एफआईआर दर्ज हुई है.

अशोक खेमका पर आरोप लगाया गया है कि वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के एमडी के पद पर रहते हुए उन्होंने 2010 में क्लास वन के पदों पर दो लोगों की नियुक्ति पैसे लेकर की थी. इसके बाद खेमका की शिकायत पर भी संजीव वर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है.

वर्तमान एमडी संजीव शर्मा की शिकायत को आधार बनाते हुए पंचकूला पुलिस ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम में केस दर्ज किया था. इस मामले में खेमका का नाम सामने आया था, क्योंकि भर्तियों के समय अशोक खेमका एमडी थे. इस मामले में एफआईआर को रद्द करने की अपील करते हुए खेमका ने हाईकोर्ट की शरण ली है.

अशोक खेमका की तरफ से हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की जा चुकी है, जिस पर जस्टिस अवनीश झिंगन मंगलवार को सुनवाई करेंगे. खेमका की तरफ से हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट और पंजाब के पूर्व एडवोकेट जनरल आरएस चीमा पैरवी कर सकते हैं.

बता दें कि राज्‍य के एक अन्‍य आईएएस अधिकारी व हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के एमडी एवं करनाल के मंडलायुक्त संजीव वर्मा की शिकायत पर अशोक खेमका के विरुद्ध पंचकूला थाने में एफआइआर दर्ज हुई थी. संजीव वर्मा ने अपनी शिकायत में कहा गया था कि करीब 12 साल पहले अशोक खेमका जब कॉरपोरेशन के एमडी थे, तब कुछ भर्तियां हुई थी, जिनमें अनियमितताएं बरती गई हैं. संजीव वर्मा ने खेमका के विरुद्ध दो शिकायतें पंचकूला पुलिस को दी थी, जिन्हें एक एफआइआर में ही समाहित कर दिया गया था.

Tags: Haryana news, HighCourt

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर