लाइव टीवी

खादी से प्यार और नशे से परहेज करने वालों को ही मिलेगा कांग्रेस का टिकट

News18 Haryana
Updated: September 19, 2019, 2:54 PM IST
खादी से प्यार और नशे से परहेज करने वालों को ही मिलेगा कांग्रेस का टिकट
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने बीते 18 सितंबर को अपने ट्विटर हैंडल से इस फॉर्म को ट्वीट किया था. (फाइल फोटो)

कांग्रेस ने उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म में कई तरह की शर्तें रखी हैं. अगर किसी को कांग्रेस की उम्मीदवारी के लिए फॉर्म भरना है तो उसे कांग्रेस की उन शर्तों को पूरा करना होगा.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election 2019) में टिकट वितरण को लेकर इस बार कांग्रेस (Congress) खासी सतर्कता बरत रही है. इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस ने टिकट की दावेदारी करने वालों के लिए एक फॉर्म भरना अनिवार्य कर दिया है. कांग्रेस का टिकट चाहने वाले हर दावेदार को ये फॉर्म भरना होगा. खास बात ये है कि इस फॉर्म में टिकट चाहने वाले को ये भी घोषणा करनी होगी की वह शराब या किसी भी दूसरे नशे से दूर है. इसके अलावा खादी धारण करने की आदत भी टिकटार्थी के लिए जरूरी मानी गई है.

दरअसल, पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष ने कुमारी शैलजा (Kumari Selja) ने बीते 18 सितंबर को आवेदन का जो प्रारूप ट्विटर पर शेयर किया है उसमें टिकट चाहने वालों के लिए नशे से दूर रहने व प्रमाणिक खादी पहनने की बात भी लिखी गई है. टिकट चाहने वालों के लिए इस फॉर्म को भरना जरूरी है.

इच्छुकों से फॉर्म के जरिए मांगी गई कई जानकारियां

कांग्रेस ने टिकट के इच्छुकों से कई जानकारियां फॉर्म के जरिए मांगी हैं, जो घोषणा पत्र के रूप में आवेदक को देना होगा. कांग्रेस की टिकट चाहने वाले को अपने बारे में हर जानकारी पार्टी के साथ साझा करनी होगी, जिसके बाद ही कांग्रेस उसके टिकट को लेकर विचार करेगी. फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी की उम्र 18 साल से ऊपर होनी चाहिए, वह खादी पहनने का आदी हो, नशे से दूर रहता हो आदि जैसी शर्तें शामिल की गईं हैं.


Loading...



कांग्रेस ने घटाई अपने फॉर्म की फीस 

कांग्रेस ने अपने टिकट फॉर्म की फीस भी घटा दी है. ये फीस पहले 10 हजार रुपए रखी गई थी जो अब घटाकर 5 हजार कर दी गई है. इसके लिए सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को फॉर्म की 5 हजार रुपए फीस भरनी होगी जबकि आरक्षित अभ्यर्थी को 2 हजार रुपए फीस देनी होगी.

ये भी पढ़ें:- 75 पार का नारा देने वाली BJP इस चुनाव में 15 सीटों पर सिमट जाएगी: दिग्विजय

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ केस दर्ज करे CBI: दिग्विजय चौटाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 2:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...