चंडीगढ़ में सोमवार से मिलेंगे वाहनों के लिए VIP नंबर, इस वेबसाइट पर कराना होगा रजिस्ट्रेशन

चंडीगढ़ में रजिस्ट्रेशन एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी VIP नंबरों की नीलामी करने जा रहा है. संकेतिक फोटो

चंडीगढ़ में रजिस्ट्रेशन एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी VIP नंबरों की नीलामी करने जा रहा है. संकेतिक फोटो

चंडीगढ़ में रजिस्ट्रेशन एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी VIP नंबरों की नीलामी करने जा रहा है. इसमें शामिल होने के लिए सोमवार से नेशनल ट्रांसपोर्ट की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. कोई भी शहरवासी इस पर रजिस्ट्रेशन करा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 8:17 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. राजधानी के सेक्टर-17 स्थित रजिस्ट्रेशन एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी सीएच 1- सीडी और VIP नंबरों की नीलामी करने जा रहा है. इसमें शामिल होने के लिए सोमवार से नेशनल ट्रांसपोर्ट की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसमें कोई भी रजिस्ट्रेशन करा सकता है. इसके लिए आखिरी बोली 3 मार्च को लगाई जाएगी. ऑनलाइन नीलामी में शामिल होने के लिए 22 फरवरी सुबह 10 बजे से 28 फरवरी शाम 5 बजे तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

इसके बाद एक मार्च से बोली लगाने की प्रक्रिया शुरू होगी और तीन मार्च को आखिरी बोली लगाई जाएगी. वाहन चालकों को नीलामी में भाग लेने के लिए खुद को नेशनल ट्रांसपोर्ट की वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर्ड करना होगा, जिसका चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर लिंक उपलब्ध करा दिया गया है. जिसके बाद ही वहां से UAN नंबर ले सकते हैं. जिन लोगों ने चंडीगढ़ के पते पर अपना वाहन खरीदा है वह वाहन मालिक ही नीलामी में भाग ले सकते हैं.

रजिस्ट्रेशन कराने के लिए चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की वेबसाइट http://chdtransport.gov.in पर लॉगिन करें और रजिस्टर्ड हो जाएं. इसके बाद आपको एक UAN नंबर मिल जाएगा.

नीलामी में भाग लेने के लिए सेल लेटर, फार्म नंबर-21 और आधार कार्ड अनिवार्य किया गया है. इस बार नीलामी के लिए पुरानी सीरीज के बाकी बचे वाहन नंबरों को भी रखा जाएगा. इसमें सीएच 1- सीसी, सीएच 1- सीबी, सीएच1- सीए, सीएच1- बीजेड, सीएच1- बीवाई, सीएच1- बीएक्स, सीएच1- बीडब्ल्यू, सीएच1- बीवी, सीएच1- बीयू, सीएच1- बीटी और सीएच1- बीएस सीरीज के नंबर शामिल होंगे.
महंगी कारों के शौकीन हैं चंडीगढ़ वाले 

चंडीगढ़ में जहां लोगों को एक से बढ़कर एक लग्जरी गाड़ियां रखने का शौक है. वहीं, फैंसी नंबरों का क्रेज भी काफी ज्यादा है. पिछली बार VIP नंबरों की नीलामी के लिए चंडीगढ़ प्रशासन के रजिस्ट्रेशन एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी ने VIP नंबरों की बोली से मोटी कमाई की थी. आरएलए इस दौरान एक ही दिन में 87 लाख 71 हजार रुपये की कमाई की थी, जिसमें ऑक्शन में 0009 नंबर 16 लाख 3 हजार में बिका तो 0001 के लिए बोली महज एक लाख रुपये तक लगी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज