लाइव टीवी

हरियाणा में एक गांव ऐसा भी जहां के 5 उम्मीदवार बने विधायक

भाषा
Updated: October 25, 2019, 8:28 AM IST
हरियाणा में एक गांव ऐसा भी जहां के 5 उम्मीदवार बने विधायक
इन उम्मीदवारों में से दो जननायक जनता पार्टी के हैं और एक इनेलो से साथ ही एक कांग्रेस से है. एक उम्मीदवार निर्दलीय निर्वाचित हुआ है.

चौटाला (Chautala Village) गांव हरियाणा-राजस्थान सीमा पर सिरसा के डबवाली उपमंडल के अंतर्गत आता है. पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला का संबंध इसी गांव से है.

  • Share this:
चंडीगढ़, अलग-अलग दलों का प्रतिनिधित्व करने वाले चौटाला गांव (Chautala Village) के पांच उम्मीदवारों ने विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की है और हरियाणा में देवीलाल (Devilal) की विरासत को जिंदा रखा है. इन उम्मीदवारों में से दो जननायक जनता पार्टी के हैं और एक इनेलो से साथ ही एक कांग्रेस से है. एक उम्मीदवार निर्दलीय है. चौटाला गांव हरियाणा-राजस्थान सीमा पर सिरसा के डबवाली उपमंडल के अंतर्गत आता है. पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला का संबंध इसी गांव से है.

बेटे ने बचाई साख
ओमप्रकाश चौटाला मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान हुए शिक्षक भर्ती घोटाले में वर्तमान में अपने बेटे अजय चौटाला के साथ जेल की सजा काट रहे हैं. इस चुनाव में ओमप्रकाश चौटाला के छोटे पुत्र अभय ने इनेलो के टिकट पर अपनी पारंपरिक सीट ऐलनाबाद से भाजपा के पवन बेनीवाल को हराकर जीत की हैट-ट्रिक लगाई है. वो इनेलो से जीतने वाले एकमात्र उम्मीदवार हैं.

मां बेटे ने दर्ज की जीत 

ओमप्रकाश चौटाला के प्रपौत्र एवं अजय चौटाला के बड़े पुत्र दुष्यंत चौटाला ने उचाना कलां से पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की पत्नी भाजपा उम्मीदवार प्रेमलता को शिकस्त दी है. वहीं, जजपा उम्मीदवार एवं दुष्यंत की मां तथा अजय चौटाला की पत्नी नैना चौटाला ने भादड़ा से कांग्रेस उम्मीदवार एवं बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष रणबीर सिंह महिंद्रा को हराया है.

ओमप्रकाश चौटाला के भाई एवं देवीलाल के पुत्र रंजीत सिंह चौटाला ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में रानिया सीट से जीत दर्ज की है. देवीलाल के ही कुटुम्ब से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस उम्मीदवार अमित सिहाग ने देवीलाल के पौत्र आदित्य को डबवाली से शिकस्त दी है.

ये भी पढ़ें: NCP नेता का शिवसेना को खुला ऑफर- CM पद चाहिए तो आओ हमारे साथ
Loading...

लातूर में रितेश देशमुख के भाई धीरज के सामने शिवसेना पस्त, NOTA ने किया मुकाबला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 5:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...