कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 150 करोड़ की संपत्ति कुर्क

News18 Haryana
Updated: August 27, 2019, 1:25 PM IST
कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 150 करोड़ की संपत्ति कुर्क
कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई की 150 करोड़ से ज्‍यादा की संपत्ति कुर्क कर ली गई है. (फाइल फोटो)

IT डिपार्टमेंट द्वारा कुर्क की गई कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) की सपंत्ति की अनुमानित कीमत करीब 150 करोड़ बताई जा रही है. आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति कानून के तहत यह कार्रवाई की है.

  • Share this:
कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. आयकर विभाग (Income Tax Department) ने गुरुग्राम स्थित होटल समेत कई संपत्तियों को अटैच किया है. कुर्क की गई सपंत्ति की अनुमानित कीमत करीब 150 करोड़ बताई जा रही है. आयकर विभाग ने बेनामी कानून के तहत यह कार्रवाई की है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विभाग की दिल्ली बेनामी निषेध इकाई ने होटल को जब्त करने के आदेश जारी किए थे. उन्होंने बताया कि बेनामी संपत्ति लेनदेन (निषेध) अधिनियम 1988 की धारा 24(3) के तहत आदेश जारी किए गए थे. IT डिपार्टमेंट ने बिश्नोई और उनके परिवार के खिलाफ कर चोरी के आरोपों के चलते इस साल जुलाई में व्यापक स्तर पर छापेमारी की थी.

गुप्त विदेशी संपत्ति का चला था पता

बता दें कि जुलाई में आयकर विभाग द्वारा हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई और उनके परिवार के खिलाफ छापेमारी के बाद विदेशों में जमा 200 करोड़ रुपये से अधिक की गोपनीय संपत्ति का पता चला था. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के सूत्रों ने यह जानकारी दी थी. विभाग ने हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में बिश्नोई से जुड़े 13 ठिकानों की 23 जुलाई को तलाशी ली थी.

78 घंटे चली थी कार्रवाई

आईटी विभाग की टीम ने 78 घंटे तक छापेमारी की थी. टीम भव्य बिश्नोई को भी साथ लेकर गई थी. टीम और पुलिस की 10 गाड़ियों का काफिला विधायक कुलदीप के आवास से निकला और बिना रुके सीधे रवाना हो गया था.

ये भी पढ़ें:- जब सड़क पर आए दो हाथी, गाड़ियों को पलटने की करने लगे कोशिश 
Loading...

ये भी पढ़ें:- नशे के लिए घरवालों ने नहीं दिए पैसे तो युवक ने लगा ली फांसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 12:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...