लाइव टीवी
Elec-widget

जूते पॉलिश कर परिवार को पाला, अब अपनी गायकी से छाया

News18 Haryana
Updated: November 26, 2019, 1:17 PM IST
जूते पॉलिश कर परिवार को पाला, अब अपनी गायकी से छाया
कभी करता था लोगों के बूट पॉलिश, आज उसकी गायकी का हर कोई दिवाना

सन्नी (Sunny) के पिता नानक की कुछ साल पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सैलाब के दौरान मौत (Death) हो गई थी. वह भी बूट पॉलिश करते थे.

  • Share this:
चंडीगढ़. लोगों के जूते पॉलिश (Shoes Polish) कर परिवार (Family) को चलाने वाले सन्नी की आवाज का जादू इन दिनों छाया हुआ है. सन्नी ने बड़ी कठिनाईयों के बाद इस मुकाम को हासिल किया है. सन्नी अपनी काबिलियत के दम पर शोहरत की सीढ़ियां चढ़ने लगा है. सन्नी का संबंध बेहद ही गरीब परिवार (Poor Family) से है और वो बूट पॉलिश कर परिवार का गुजारा चलाता था. एक निजी चैनल के के रिएलिटी सिंगिंग शो ने उसकी किस्मत बदल दी है.

सन्नी पंजाब के बठिंडा में अमरपुरा बस्ती की गली नंबर-1 में रहते हैं. सन्नी की मां गुब्बारे की रेहड़ी लगाती है. घर में मां के अलावा सन्नी की दो बहनें और बड़ी बहन की दो बच्चियां हैं. दिनभर गुब्बारे बेचने या मांगकर लाने के बाद चूल्हे पर खाना बनता है, लेकिन तमाम बुनियादी सुविधाओं से वंचित घर के सभी सदस्यों की आंखें आजकल चमक रही हैं.

गुब्बारे बेचती सन्नी की मां


पिता की कुछ साल पहले हो गई थी मौत

सन्नी के पिता नानक की कुछ साल पहले जम्मू-कश्मीर में सैलाब के दौरान मौत हो गई थी. वह भी बूट पॉलिश करते थे. लोगों के घरों और शादियों में मांगकर तो कभी शहर भर में घूम गुब्बारे बेचकर जीवनयापन करने वालीं सन्नी की मां सोमा कहती हैं कि सन्नी की दादी मीरा और पिता नानक भी शादियों में गाकर खाने का जुगाड़ करते थे. सन्नी की बहन सखीना भी इसी तरह से ही गाती है.



सन्नी ने बहन से किया था ये वादा
Loading...

सन्नी की बहन सखीना ने बताया कि सन्नी कहता था कि मैं एक दिन ऐसा काम करूंगा, जिससे पैसा भी आएगा और नाम भी होगा. शायद वह दिन आ गया है. सनी को भी बचपन से ही गाने का शौक रहा है. वह बूट पॉलिश करने के बाद घर में रात तक रियाज करता था. उसने कोई गुरु नहीं बनाया था.

दरगाह पर जाकर गाता था गाना

21 वर्षीय सन्नी महज 6ठी पास है. उन्होंने सात साल की उम्र में गाना शुरु किया. उनके पिता भी गाया करते थे. जन सन्नी के गानों को कुछ लोगों ने सुना तो उन्हें दरगाह पर गाने के लिए बोला. इसके बाद धीरे-धीरे लोग उन्हें पहचानने लगे. फिर उन्हें इस रिएलिटी शो के बारे में पता चला और अब उनकी किस्मत बदल चुकी है.

ये भी पढ़ें- जयललिता की बायोपिक कंगना रनौत का लुक देखकर भड़के लोग, किए ऐसे भद्दे कमेंट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 3:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com