Budget 2019: चुनावी साल में हरियाणा को बड़ी आस, मिल सकती हैं ‘मनोहर’ सौगातें

हरियाणा को आम बजट से बड़ी उम्मीदें
हरियाणा को आम बजट से बड़ी उम्मीदें

प्रदेश को उम्मीद है कि इन रेल परियोजनाओं के लिए भी इस बजट में अच्छा खासा प्रावधान रहेगा, जिससे ये परियोजनाएं भी जल्द सिरे चढ़ पाएंगी.

  • Share this:
केंद्र सरकार द्वारा पेश किए जाने वाले आम बजट से हरियाणा को बड़ी आस है. हरियाणा के लिए यह चुनावी साल है, प्रदेश को उम्मीद है कि केंद्र के पिटारे से इस बजट में ‘मनोहर’ सौगातें मिले. हरियाणा के मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री प्रदेश के लिए अच्छे बजट की आस कर रहे हैं. इसके अलावा शहरी और ग्रामीण विकास के लिए भी अच्छा बजट मिल सकता है.

हरियाणा में इसी साल विधानसभा चुनाव हैं. सरकार चाहती है कि उनके आगामी चुनावी अभियान को अब यदि केंद्र के बजट से कुछ और मजबूती मिल जाए तो सोने पर सुहागा हो जाएगा. सरकार चाहती है कि केंद्र हरियाणा के लिए किसी बड़े प्रोजेक्ट की घोषणा करे, ताकि प्रदेश की जनता को इस प्रोजेक्ट का बड़ा लाभ भी मिल सके. बता दें कि हरियाणा करीब तीन महीने बाद विधानसभा के चुनाव है, जिसे लेकर हरियाणा सरकार पूरी तरह चुनाव मोड में है.

प्रदेश को उम्मीद है कि इन रेल परियोजनाओं के लिए भी इस बजट में अच्छा खासा प्रावधान रहेगा, जिससे ये परियोजनाएं भी जल्द सिरे चढ़ पाएंगी. इसके अलाव प्रदेश सरकार को उद्योगों के लिए भी बडे़ विशेष पैकेज मिलने की उम्मीद है, जिससे उद्योगों को और मजबूती मिले.



उधर, हरियाणा का फोकस इन दिनों शहरी और ग्रामीण विकास की ओर भी जबदस्त तरीके से हैं. प्रदेश में इसी से संबंधित कई केंद्र प्रायोजित परियोजनाएं जैसे अमरूत योजना, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, स्मार्ट सिटी योजनाएं ऐसी हैं जिन पर काम चल रहा है. सरकार को उम्मीद है कि इन परियोजनाओं के लिए भी इस बार आम बजट में अत्यधिक बजट का प्रावधान हो, जिससे इन परियोजनाओं को भी रफ्तार मिल सके.
ये भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद मुंह दिखाने लायक नहीं रही कांग्रेस: विज

इनेलो को लगा एक और झटका, सतीश नांदल BJP में हुए शामिल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज