लोकसभा चुनाव: हरियाणा के 2 पूर्व विधायक इनेलो और कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल
Chandigarh-City News in Hindi

लोकसभा चुनाव: हरियाणा के 2 पूर्व विधायक इनेलो और कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल
कांग्रेस और इनेलो छोड़ भाजपा में शामिल

बराला ने दोनों दिग्गज नेताओं का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि इससे हरियाणा बीजेपी को मजबूती मिलेगी. दोनों नेताओं ने बीजेपी में शामिल होने के कारण भी बताए.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान होने के साथ ही दल-बदल का सिलसिला भी जोरों पर है. मंगलवार को दो पूर्व विधायकों हरेराम बाल्मीकि और राजेंद्र बिसला ने कांग्रेस और इनेलो छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है. इस दौरान हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला मौजूद रहे.

बराला ने दोनों दिग्गज नेताओं का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि इससे हरियाणा बीजेपी को मजबूती मिलेगी. दोनों नेताओं ने बीजेपी में शामिल होने के कारण भी बताए. राजेंद्र बिसला इनेलो की पारिवारिक कलह से दुखी थे तो हरेराम बाल्मीकि कांग्रेस में पूर्व सीएम हुड्डा की कार्यप्रणाली से परेशान थे.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने उन्हें पूरा मान-सम्मान देने का भरोसा दिया. राजेंद्र बीसला 1977 में फरीदाबाद के बल्लभगढ़ से आजाद विधायक बने. उसके बाद 1991 में उन्होंने कांग्रेस की टिकट से चुनाव जीता और विधायक बने. लेकिन 2000 में वे फिर से आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़. उसके बाद राजेंद्र बीसला इनेलो में चले गए और वर्ष 2014 में पृथला से इनेलो की टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए.



वहीं पूर्व विधायक हरिराम वाल्मीकि 2005 में कांग्रेस की टिकट पर झज्जर सीट से चुनाव जीते थे. उनके अनुसार इस सीट से कांग्रेस कई बरसों बाद उनके रूप में चुनाव जीती थी. उनके अनुसार इसके बाद उनका पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मनमुटाव हो गया था. लिहाजा अब उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी है और अब वह भाजपा में शामिल हो गए हैं.
ये भी पढ़ें-

चौटाला परिवार की एक और पुत्रवधु की हरियाणा की राजनीति में एंट्री

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर CM खट्टर का वार- आज चौथी पीढ़ी भी कर रही गरीबी हटाने की बात

PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले तेज बहादुर दो दिन बाद जाएंगे वाराणसी

करनाल में शराबी ने कई वाहनों पर चढ़ाई कार, गुस्साए लोगों ने की जमकर धुनाई

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज