Home /News /haryana /

रिटायरमेंट वाले दिन भगवा वेश में ऑफिस पहुंची IPS भारती अरोड़ा, बोलीं- अब सीधा वृंदावन जाऊंंगी

रिटायरमेंट वाले दिन भगवा वेश में ऑफिस पहुंची IPS भारती अरोड़ा, बोलीं- अब सीधा वृंदावन जाऊंंगी

भारती अरोड़ा ने जुलाई, 2021 में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) के लिए आवेदन किया था.

भारती अरोड़ा ने जुलाई, 2021 में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) के लिए आवेदन किया था.

IPS Bharti Arora Retirement : भारती अरोड़ा ने भी कहा है कि वह वीआरएस श्रीकृष्ण की भक्ति में लीने होने के लिए लिया है. भारती बीते 10 साल से वीआरएस लेने का मन बना रही थी. अरोड़ा सही वक्त का इंतजार कर रही थी. इस बार भारती ने दूसरी बार वीआरएस के लिए आवेदन किया था. पहले वह जुलाई में डीजीपी को पत्र लिख कर वीआरएस लेने की मांग की थी, तब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भारती के फाइल पर टिप्पणी लिख कर सीएम खट्टर को भेजा था.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. अंबाला रेंज में तैनात आईजी और वरिष्ठ आईपीएस अफसर भारती अरोड़ा (IG Bharti Arora) का मंगलवार को नौकरी को आखिरी दिन था. इस दौरान वो भगवा वेशभूषा में अपने दफ्तर पहुंची. अब वृंदावन में भक्तिमार्ग पर चलने वाली भारती अरोड़ा ने कहा कि हरियाणा (Haryana) में आने के बाद ही उनके जीवन में हरि का आना हुआ, एक दिव्य संत के माध्यम से इसकी लो जगी. इस क्रम में उन्होंने संत कबीरदास जी और कईं संतों की वाणी का जिक्र करते हुए कहा कि प्रेम पियाला जो पिए, सिस दक्षिणा देय /लोभी शीश न दे सके, नाम प्रेम का लेय. भारती अरोड़ा ने कहा कि वो 1 दिसंबर को सीधा वृंदावन जाएंगी.

    दस साल की नौकरी और डीजीपी पद तक जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बहुत सारे अफसर, डीजीपी उन्होंने देखे हैं लेकिन किसी तुच्छ चीज के पीछे भागना व उसको ही असल सुख समझने की गलती हमें नहीं करनी चाहिए. क्योंकि नानक दुखिया सब संसार, सो सुखिया जिस नाम आधार.

    वहीं भारती अरोड़ा ने कहा कि राज्य में कबूतरबाजी के नाम पर लोगों का जीवन और पैसा हड़पने वाले 550 लोगों को हमने गिरफ्तार किया व पैसे की रिकवरी भी की. पिछले दस साल में इतने केस दर्ज नहीं हुए. उनको गृहमंत्री और सीएम ने कबूतरबाजों द्वारा की जा रही ठगी के मामलों में एक्शन लेने के लिए एसआईटी का मुखिया बनाया था.

    अंबाला करनाल में रहते हुए भारती अरोड़ा ने बड़े बड़े कबूतरबाजों को गिरफ्तार कर जेल में भेजा. इतना ही नहीं, उनसे रिकवरी कर उन गरीब युवाओं के परिवारों की मदद का बड़ा काम हुआ, जिनका सारा कुछ बर्बाद हो गया था, साथ ही बिना किसी कुसूर के बाहर के देशों में जेलों में रहना पड़ा था. इसी तरह से गौवंश को बचाने के लिए भी भारती अरोड़ा ने गौ तस्करी वाले इलाकों में खास अभियान चलाए. उसमें भी उन्हें काफी सफलता मिली, लोगों का साथ भी मिला.

    बता दें कि भारती अरोड़ा पुलिस पुलिस सेवा (IPS) की 1998 बैच की अफसर हैं. 23 साल की पुलिस सर्विस में वह हरियाणा में कई जिलों में SP के अलावा करनाल रेंज की आईजी रह चुकी हैं और इस समय अंबाला रेंज की आईजी हैं. उनकी रिटायरमेंट वर्ष 2031 में होनी थी मगर उन्होंने 10 साल पहले वीआरएस ले ली.

    भारती अरोड़ा की शादी हरियाणा काडर के आईपीएस अधिकारी विकास अरोड़ा से हुई है. विकास अरोड़ा फिलहाल फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर हैं. भारती अरोड़ा राई स्पोर्ट्स स्कूल की प्रिंसिपल भी रह चुकी हैं, जहां उन्होंने कई बेहतर काम किए.

    Tags: IPS, IPS Officer, IPS officers

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर