लाइव टीवी

हरियाणा में नई सरकार के लिए BJP और JJP में बनी सहमति, जल्द हो सकती है घोषणा: सूत्र

News18 Haryana
Updated: October 25, 2019, 9:05 PM IST
हरियाणा में नई सरकार के लिए BJP और JJP में बनी सहमति, जल्द हो सकती है घोषणा: सूत्र
जेजेपी और भाजपा में बनी बात

गठबंधन को लेकर आज रात ऐलान हो सकता है. बताया जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष (BJP President) और गृह मंत्री (Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) अहमदाबाद दौरे के बीच से ही दिल्ली वापस आ रहे हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा की राजनीति की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों की मानें तो हरियाणा में नई सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) और जननायक जनता पार्टी (Jan Nayak Janta Party) के बीच सहमति बन गई है. भाजपा द्वारा जननायक जनता पार्टी को डिप्टी सीएम और दो मंत्री पद दिए जाने की बात कही जा रही है. सूत्रों की मानें तो दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है.

गठबंधन को लेकर आज रात ऐलान हो सकता है. बताया जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद दौरे के बीच से ही दिल्ली वापस आ रहे हैं. देर शाम बीजेपी नेताओं की बैठक होगी.

हुड्डा ने भी दिया दुष्यंत को ऑफर
वहीं पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी जननायक जनता पार्टी को कांग्रेस में आने का ऑफर दिया है. हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस का न्यूनतम साझा कार्यक्रम एक जैसा है. गौरतलब है कि दुष्यंत चौटाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि गठबंधन के लिए कॉमन मिनिमम प्रोग्राम जरूरी है. भूपिंदर सिंह ने इस पर कहा है कि वह हमारे घोषणा पत्र में पहले से शामिल है. उन्होंने कहा कि अगर जेजेपी हमारे साथ आती है तो हम उन्हें पूरा मान सम्मान देंगे.



दुष्यंत ने कही थी ये बात
प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए चौटाला ने कहा, 'आज विधायकों की बैठक में प्रस्ताव पास किया गया है कि मैं जेजेपी विधायक दल का नेता रहूंगा. अभी बीजेपी या कांग्रेस से हाथ मिलाने को लेकर रुख साफ नहीं है. जो सम्मान देगा, हम उसका साथ देने पर विचार करेंगे. अभी तक मेरी किसी नेता से मुलाकात नहीं हुई है. हम समान विचारधारा वाले के साथ जाना पसंद करेंगे.' जेजेपी नेता ने कहा कि हालांकि कई साथियों ने बीजेपी के साथ जाने की बात कही है तो कुछ कांग्रेस के साथ जाने के लिए कह रहे हैं. हम बीजेपी-कांग्रेस दोनों के खिलाफ चुनाव लड़े हैं. हम कॉमन मिनिमम प्रोग्राम वाली पार्टी को ही समर्थन देंगे.
Loading...



प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अब हुड्डा ने कहा है कि अगर जेजेपी साथ आए तो सरकार बनाने में कोई दिक्कत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि हम साथ बैठेंगे तो अन्य मुद्दों पर भी करेंगे बात.

हरियाणा: बहुमत से दूर BJP, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने की इस्तीफे की पेशकश

दुष्यंत चौटाला की पार्टी JJP के साथ मिलकर सरकार बना सकती है BJP!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 6:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...