लाइव टीवी

JJP ने अभी भी नहीं खोले अपने पत्ते, दुष्यंत चौटला ने कही ये बात....

News18 Haryana
Updated: October 25, 2019, 4:34 PM IST
JJP ने अभी भी नहीं खोले अपने पत्ते, दुष्यंत चौटला ने कही ये बात....
दुष्यंत चौटाला ने किया बड़ा ऐलान

कांग्रेस या भाजपा किसके साथ जाएंगे इस पर अभी फैसला बाकी है. उन्होंने कहा कि अगर किसी को समर्थन देंगे तो सरकार का हिस्सा भी बनेंगे.

  • Share this:
चंडीगढ़. जननायक जनता पार्टी (Jan Nayak Janta Party) ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले है. दुष्यंत चौटाल (Dushyant Chautala) ने कहा कि समर्थन देने के लिए कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाएंगे. कांग्रेस (Congress) या भाजपा (BJP) किसके साथ जाएंगे इस पर अभी फैसला बाकी है. उन्होंने कहा कि अगर किसी को समर्थन देंगे तो सरकार का हिस्सा भी बनेंगे. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने अभी किसी को समर्थन नहीं दिया है. दुष्यंत चौटाला ने बताया की कार्यकारिणी के कई सदस्य कांग्रेस तो कुछ भाजपा के साथ जाने की बात कह रहे थे.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा के विकास के लिए जो पार्टी कदम बढाएगी हम उनके साथ जाएंगे. बता दें कि विधायक दल की बैठक के बाद तिहाड़ जेल में अपने पिता अजय चौटाला से मुलाकात करने गए थे. प्रेस कॉन्फ्रेंस ने दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने अजय चौटाला जी से बात की गई तो उन्होंने इस मुद्दे पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी को कोई भी फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया है.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमने हरियाणवी के लिए  नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण का संकल्प लिया था. इसके साथ ही हमने वृद्धावस्था पेंशन और चौधरी देवीलाव की विचारों पर चलने का काम करेगा जेजेपी उस पार्टी को समर्थन देगी.

जेजेपी के 10 विधायकों ने हासिल की है जीत

बता दें कि हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों पर हुए चुनावों में जननायक जनता पार्टी के 10 विधायक जीत कर आए हैं. वहीं भाजपा के 40 तो कांग्रेस को 31 सीटों पर जीत हासिल हुई है. ऐसे में हरियाणा में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. वहीं भाजपा को कुछ निर्दलीय विधायकों ने समर्थन दे दी है. ऐसे में भाजपा शनिवार को बहुमत पेश कर सकती है.

ये भी पढ़ें-

हरियाणा: बहुमत से दूर BJP, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने की इस्तीफे की पेशकश
Loading...

दुष्यंत चौटाला की पार्टी JJP के साथ मिलकर सरकार बना सकती है BJP!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 4:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...