लाइव टीवी

हरियाणा: खट्टर सरकार में BJP के अनिल विज के साथ JJP के ये विधायक बन सकते हैं मंत्री

भाषा
Updated: October 26, 2019, 10:57 PM IST
हरियाणा: खट्टर सरकार में BJP के अनिल विज के साथ JJP के ये विधायक बन सकते हैं मंत्री
जानिए खट्टर सरकार में कौन-कौन बनेगा मंत्री

सूत्रों ने बताया कि भाजपा (BJP) नीत गठबंधन सरकार को समर्थन दे रहे सात निर्दलीय में से कुछ विधायक (MLA) और दिवंगत देवी लाल के बेटे रंजीत सिंह चौटाला भी मंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) में जल्द ही नई सरकार (New Government) का गठन होने वाला है. उससे पहले मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा तेज हो गई है. इसमें कुछ नए मंत्री हैं, तो कुछ पुराने दिग्गज. मंत्रियों की लिस्ट में सबसे पहला नाम चल रहा है, पिछले टर्म में स्वास्थ्य मंत्री रहे अनिल विज का. खबर है कि बनवारी लाल, सीमा त्रिखा और जेजेपी के राम कुमार गौतम और ईश्वर सिंह को नई सरकार में मंत्री पद मिल सकती है.

सूत्रों ने बताया कि भाजपा नीत गठबंधन सरकार को समर्थन दे रहे सात निर्दलीय में से कुछ विधायक और दिवंगत देवी लाल के बेटे रंजीत सिंह चौटाला भी मंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं.

नई सरकार दिवाली के दिन शपथ लेगी
खट्टर के नेतृत्व वाली पिछली सरकार में भाजपा के वरिष्ठ नेता विज स्वास्थ्य मंत्री थे और वह छठी बार अंबाला कैंट सीट से निर्वाचित हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक भाजपा विधायक महिपाल ढांढा, घनश्याम सर्राफ, कमल गुप्ता, सुभाष सुधा और दीपक मंगल भी मंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं.

दुष्यंत चौटाला लेगें उपमुख्यमंत्री पद की शपथ
बता दें, हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने शनिवार को भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन को अगली सरकार बनाने का न्योता दिया था. मनोहर लाल खट्टर और जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दुष्यंत चौटाला रविवार को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

दोपहर दो बजकर 15 मिनट पर होगा समारोह
Loading...

भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए खट्टर ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह हरियाणा राज भवन में रविवार दोपहर दो बजकर 15 मिनट पर शुरू होगा. यह पूछे जाने पर कि उनके मंत्रिमंडल में कौन-कौन शामिल होगा? खट्टर ने कहा कि इसका पता रविवार को चल जाएगा.

बहुमत से छह सीट दूर रह गई थी बीजेपी
गौरतलब है कि हरियाणा की अगली सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जजपा के बीच शुक्रवार को करार हुआ था क्योंकि विधानसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा बहुमत से छह सीट दूर थी. करार के तहत मुख्यमंत्री भाजपा का होगा, जबकि उपमुख्यमंत्री का पद जेजेपी को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: 

मनोहर लाल खट्टर बोले- गोपाल कांडा समर्थन देंगे तब भी नहीं करेंगे स्वीकार

हरियाणा:पहली बार दादरी को मिला निर्दलीय विधायक, बाढड़ा में तीसरी महिला बनी MLA

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 10:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...