होम /न्यूज /हरियाणा /हरियाणा में 10 हजार एकड़ में बनेगी जंगल सफारी, दुबई से लौटे CM मनोहर लाल खट्टर ने किया ऐलान

हरियाणा में 10 हजार एकड़ में बनेगी जंगल सफारी, दुबई से लौटे CM मनोहर लाल खट्टर ने किया ऐलान

दुबई से लौटे सूबे के मुखिया मनोहर लाल खट्टर ने यह ऐलान किया है.

दुबई से लौटे सूबे के मुखिया मनोहर लाल खट्टर ने यह ऐलान किया है.

CM Manohar Lal Press Conference: सीएम ने जानकारी दी कि गुरुग्राम में 1080 एकड़ जमीन में एक ग्लोबल सिटी का निर्माण किया ...अधिक पढ़ें

चंडीगढ़. हरियाणा में जल्द ही एक जंगल सफारी का निर्माण किया जाएगा. दुबई से लौटे सूबे के मुखिया मनोहर लाल खट्टर ने यह ऐलान किया है. चंडीगढ़ में गुरुवार को एक प्रेस वार्ता में सीएम मनोहर लाल ने कहा कि 10 हजार एकड़ में यह जंगल सफारी बनेगी, जो कि टूरिस्ट के लिए बड़ा आकर्षण का केंद्र रहेगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम खट्टर ने कहा कि वह हा ही में दो बार दुबई गई थी, जहां पर उन्होंने कुछ ऐसा ही प्रोजेक्ट देखा और अब हम उसी तरह का प्रोजेक्ट यहां लगाने का फैसला किया है. सीएम ने कहा कि गुरुग्राम और नूहं जिले में मिलाकर जंगल सफारी बनाएंगे और जो की 10 हजार एकड़ के दायरे में होगी. सीएम ने बताया कि 6 हज़ार एकड़ जमीन गुरुग्राम और 4 हज़ार एकड़ जमीन नूहं में आएगी. ये सबसे बड़ी सफारी होगी. अभी तक 10 हज़ार एकड़ जमीन की जंगल सफारी एशिया में नहीं है और जंगल में सभी पशुओं के लिए अलग-अलग जोन होंगे.

साथ ही सीएम ने जानकारी दी कि गुरुग्राम में 1080 एकड़ जमीन में एक ग्लोबल सिटी का निर्माण किया जाएगा. ये एक आइकॉन सिटी बनेगी, इसमें लगभग एक लाख करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट होगा. हरियाणा में धान की खरीद पर सीएम ने कहा कि अब तक 11 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद की गई है और अब तक 16000 मीट्रिक टन बाजरे की खरीद हुई है. इस बार बारिश काफी हुई है और इससे फसलों को काफी नुकसान हुआ है. हमने फसल क्षतिपूर्ति पोर्टल बनाया है ताकि किसान स्वयं अपने नुकसान होने के 72 घंटों में इसकी जानकारी पोर्टल पर डालें.

Tags: Haryana BJP, Haryana CM, Haryana news live

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें