सीएम खट्टर से मिले कश्मीरी पंडित, बोले- 70 साल से झेल रहे थे टॉर्चर

कश्मीरी पंडितों ने बताया कि जब हम 30 साल पहले कश्मीर छोड़कर आए थे तो हमारे 50 लाख रुपए के प्लॉट कौड़ियों के भाव बिके थे.

News18 Haryana
Updated: August 6, 2019, 11:30 AM IST
सीएम खट्टर से मिले कश्मीरी पंडित, बोले- 70 साल से झेल रहे थे टॉर्चर
कश्मीरी पंडितों ने कही ये बात
News18 Haryana
Updated: August 6, 2019, 11:30 AM IST
गृह मंत्री अमित शाह द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल (अनुच्छेद) 370 को खत्म करने का संकल्प राज्यसभा में पेश किए जाने के बाद चंडीगढ़ में कश्मीरी पंडितों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने सीएम से कहा कि हम पिछले 70 सालों से टॉर्चर झेल रहे थे. अब चाहे हमें कश्मीर की सरजमीं पर एक कमरा ही क्यों न मिले, हम उसी में जिंदगी गुजर बसर कर लेंगे, पर हम भी अब फिर से स्वर्ग में रहेंगे.

कश्मीरी पंडितों ने बताया कि जब हम 30 साल पहले कश्मीर छोड़कर आए थे तो हमारे 50 लाख रुपए के प्लॉट कौड़ियों के भाव बिके थे. हमने जीवन में हार नहीं मानी और खुद के पैरों पर खड़े हुए. हमने न यादें छोड़ीं और न ही अपनापन. आज लगा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है.

कश्मीरी पंडितों में जश्न का माहौल

कश्मीरी पंडितों ने कहा कि हम भी अब अपनों के बीच होंगे और फिर से कश्मीर के स्वर्ग को देखने पूरे संसार के लोग आएंगे. पीएम मोदी और शाह ने हमें नया जीवन दिया है. पंजाब-हरियाणा, चंडीगढ़ में करीब 2500 कश्मीरी परिवार हैं और 10000 के करीब लोग यहां रहते हैं. हम सभी में जश्न का माहौल है और जल्द ही सभी एक मंच पर एकत्र होंगे.

सारी रात चलकर पहुंचे थे चंडीगढ़

उन्होंने बताया कि बरसों पुरानी बात है जब हमने अपना आंगन छोड़ा था. हम घर पर थे, कर्फ्यू लगा हुआ था. रात को घर छोड़ना पड़ा, किसी तरह सारी रात चलकर चंडीगढ़ तक पहुंचे. तब से हम ही जानते हैं किस तरह से बसर किया है. आज हमारी आजादी का दिन है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

ARTICLE 370: कश्मीरी पंडित बोले- मोदी सरकार ने हमें हमारी पहचान वापस दी

कावड़ लेने गया युवक नहीं लौटा घर, परिजन परेशान

हरियाणा की बेटी सोनम ने बुल्गारिया में लहराया तिरंगा, वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 6, 2019, 11:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...