• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • छात्रपति हत्याकांड: खट्टर सरकार ने की राम रहीम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश करने की मांग

छात्रपति हत्याकांड: खट्टर सरकार ने की राम रहीम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश करने की मांग

गुरमीत राम रहीम , फाइल फोटो

हरियाणा सरकार ने सीबीआई कोर्ट में याचिका लगाई है कि 11 जनवरी को गुरमीत राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाए.

  • Share this:
    पत्रकार रामचन्द्र छात्रपति हत्या मामले में गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. हरियाणा सरकार ने सीबीआई कोर्ट में याचिका लगाई है कि 11 जनवरी को गुरमीत राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाए.

    राम रहीम साध्वी यौन शोषण मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहा है. जबकि पत्रकार रामचन्द्र छात्रपति हत्या मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत में बहस पूरी हो चुकी है. बीते बुधवार को गुरमीत राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया गया था, जबकि अन्य सभी आरोपी प्रत्यक्ष रूप से पेश हुए थे. इस मामले में 11 जनवरी को कोर्ट फैसला सुना सकता है.

    PHOTOS: राम रहीम के खिलाफ कोर्ट में चल रहे ये केस, अब जेल ही बन जाएगा उसका घर!

    बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर किशन लाल, निर्मल और कुलदीप के साथ मिलकर साजिश रचकर सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या कराने का आरोप है. आरोप है कि बाइक पर आए कुलदीप ने गोली मारकर रामचंद्र प्रजापति की हत्या कर दी थी, उसके साथ निर्मल भी था. छत्रपति ने अपने सांध्य कालीन समाचार पत्र पूरा सच में इस संबंध में अनाम साध्वी का पत्र प्रकाशित किया था और पूरे मामले का खुलासा किया था.

    इस मामले में 2003 में एफआईआर दर्ज हुई थी और 2006 में मामला सीबीआई के सुपुर्द किया गया था. इन साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में ही गुरमीत राम रहीम सुनारिया जेल में 20 वर्ष कैद की सजा भुगत रहा है.

    ये भी पढ़े़- राम रहीम के जेल जाने के बाद डेरे की कमान संभाल रही है ये महिला!

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज