Home /News /haryana /

kumar vishwas got big relief from the high court stayed the arrest in this case hrrm

कुमार विश्वास को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, इस मामले में गिरफ्तारी पर रोक लगाई

कुमार विश्वास को हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है.

कुमार विश्वास को हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है.

कुमार विश्वास ने भड़काऊ बयान देने और अन्य अपराधों के आरोप में 12 अप्रैल को दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने के लिए पंजाब राज्य के खिलाफ उच्च न्यायालय का रुख किया था.

चंडीगढ़. कवि कुमार विश्वास को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने एक मामले में कुमार विश्वास की गिरफ्तार पर रोक लगा दी है. कुमार विश्वासा पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भड़काऊ बयान देने का मामला दर्ज है. इस मामले में दर्ज एफआईआर को रद्द करने की अपील पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने 22 अगस्त तक कवि की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है.

बता दें कि कुमार विश्वास ने याचिका दाखिल कर बताया कि उनके खिलाफ 12 अप्रैल को रोपड़ में एफआईआर दर्ज की गई थी. यह एफआईआर न सिर्फ कानूनी प्रक्रिया का उल्लंघन कर दर्ज की गई है बल्कि यह राजनीतिक रंजिश का नतीजा है. इस एफआईआर को अपने विरोधियों से प्रतिशोध लेने का जरिया बनाया गया है. इन दलीलों के साथ ही एफआईआर को रद्द करने की कुमार विश्वास ने हाईकोर्ट से मांग की है.

कुमार विश्वास ने कहा कि पंजाब में आप की सरकार बनने के बाद से लगातार केजरीवाल विरोधियों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं. यह एफआईआर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन होने के साथ ही राजनीतिक रंजिश का नजीता है. ऐसे में एफआईआर रद्द करने की याचिका में मांग की गई है.

कुमार विश्वास ने कहा कि 12 फरवरी को उनके इंटरव्यू को आधार बनाकर रोपड़ में एफआईआर दर्ज की गई जबकि यह इंटरव्यू उन्होंने मुंबई में दिया था. इस एफआईआर को दर्ज करने में पुलिस ने काफी तेजी दिखाई क्योंकि शिकायत 12 अप्रैल को शाम छह बजकर 10 मिनट पर दी गई और उसी समय शाम 7 बजकर 50 मिनट पर एफआईआर दर्ज कर दी गई. कुमार विश्वास ने कहा कि पंजाब में आप की सरकार बनने के बाद से लगातार केजरीवाल विरोधियों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर