लाइव टीवी

कुमारी शैलजा बोलीं, हरियाणा में सत्ता में आने पर माफ करेंगे किसानों का कर्ज

News18 Haryana
Updated: October 6, 2019, 8:56 PM IST
कुमारी शैलजा बोलीं, हरियाणा में सत्ता में आने पर माफ करेंगे किसानों का कर्ज
हरियाणा की कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने घोषणा की है कि सत्ता में आने पर पार्टी, गरीबों और किसानों का कर्ज माफ करेगी. (फाइल फोटो)

हरियाणा (Haryana) प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कुमारी शैलजा (Kumari Selja) ने कहा है कि सत्ता में आने पर कांग्रेस (Congress) गरीबों और किसानों का कर्ज माफ करेगी. 21 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) होने हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा (Haryana) प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कुमारी शैलजा (Kumari Selja) ने कहा है कि राज्य में सत्ता में आने पर कांग्रेस (Congress) गरीबों और किसानों का कर्ज माफ करेगी. 21 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) होने हैं. न्यूज एजेंसी को दिए साक्षात्कार में शैलजा ने कहा कि कांग्रेस चुनाव से पहले अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं करेगी. शैलजा ने कहा कि विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद पार्टी आलाकमान मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला करेगा.

जल्द ही जारी किया जाएगा चुनाव घोषणा पत्र
प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि कर्ज माफी का वादा चुनाव घोषणा पत्र में किया जाएगा. कुमारी शैलजा ने कहा कि 21 अक्टूबर होने वाले चुनाव के लिए जल्द ही चुनाव घोषणा पत्र जारी किया जाएगा. उन्होंने बताया कि हरियाणा कांग्रेस चुनाव घोषणा पत्र समिति ने अपनी रिपोर्ट दे दी है और उसे अंतिम रूप दिया जा रहा है.

सत्ता में आने के कुछ ही दिनों में लागू कर दी जाएगी कर्ज माफी

कुमारी शैलजा ने कहा, ‘‘जब हम सत्ता में आएंगे तो हम गरीबों, खासकर छोटा कर्ज लेने वाले लोगों का ऋण माफ करेंगे. हम उन किसानों के ऋण को भी माफ करेंगे, जिन्हें हाशिए पर धकेला जा रहा है और जो भाजपा सरकार में परेशान हैं.’’ हरियाणा कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि कर्ज माफी सत्ता में आने के बाद कुछ ही दिनों में लागू कर दी जाएगी जैसे पंजाब, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में की लागू की गई थी.

हरियाणा विधानसभा में में कुल 90 सीटें हैं
चुनाव आयोग ने 21 अक्टूबर को मतदान की तारीख घोषित की है, जबकि चुनाव का परिणाम 24 अक्टूबर को आएगा. हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं. इनमें से 17 सीट SC आरक्षित सीटें हैं. चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक हरियाणा में कुल 1,82,98,714 मतदाता हैं. इस बार विधानसभा चुनावों में कुल 19425 पोलिंग स्टेशन मौजूद होंगे. साथ ही चुनाव आयोग पोलिंग स्टेशनों पर VVPAT मशीनों का इस्तेमाल करेगा. चुनाव आयोग का दावा है कि उनके पास 100% फोटो वाली निर्वाचक नामावली मौजूद है. जबकि सभी मतदाताओं के पास भी 100% फोटो वाले पहचान पत्र हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें - 

तेजस्वी ने गिरगिट से की नीतीश की तुलना, कहा- उनके लिए महागठबंधन के दरवाजे बंद

केशव प्रसाद मौर्य बोले, खत्म होने वाली है राम भक्तों की प्रतीक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2019, 8:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...